Latest News

मुंबई : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बारिश के मौसम में सड़कों पर और निचले इलाकों में पानी भर जाना नई बात नहीं है। बीएमसी हजारों करोड़ रुपये खर्च कर हर साल ड्रेनेज सिस्टम बेहतर करने का दावा करती है, लेकिन मॉनसून में उसका दावा खोखला साबित हो जाता है। मुंबई में सोमवार सुबह हुई भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। दादर में हिंदमाता, परेल, कोलाबा, किंग्ज सर्कल, सायन, कुर्ला, साकीनाका, मरोल, डॉकयार्ड रोड, मजगांव, अंधेरी सबवे, मिलन सबवे, खार सबवे समेत कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया। 

सड़क पर पानी भर जाने के कारण बेस्ट बसों के लिए कई इलाकों में ट्रैफिक डाइवर्ट करना पड़ा। सप्ताह के पहले कामकाजी दिन की वजह से सड़कों पर जगह- जगह ट्रैफिक देखा गया। वहीं महानगर के कई निचले हिस्सों में लोगों को जलजमाव की समस्या का सामना करना पड़ा। शहर के अलावा, पूर्वी और पश्चिमी उपनगर में दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही। बीएमसी का दावा है कि जिन इलाकों में जलजमाव की शिकायत मिली वहां पंप स्टेशन के जरिए पानी निकाला गया। इस दौरान किसी जन-धन की हानि नहीं हुई है। उधर, मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटे मुंबई व आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। 

बीएमसी का कहना है कि सोमवार को हुई बारिश की वजह से महानगर में कई जगह पेड़ व डाली गिरने की शिकायत मिली। संबंधित विभाग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए समस्या का निपटारा किया। इसी तरह के जगह से शॉर्ट सर्किट का भी कॉल फायर ब्रिगेड को आया। इन घटनाओं में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।। मौसम विभाग ने मुंबई सहित ठाणे, नवी मुंबई, पालघर सहित अन्य जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इन दौरान इन इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement