Latest News

मुंबई : आख़िरकार काफी लंबे सस्पेंस के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का विधान परिषद सदस्य बनने का रास्ता साफ़ हो गया है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधान परिषद की 9 सीटों पर चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. राज्यपाल ने चुनाव आयोग से इन सीटों पर जल्द से जल्द चुनाव कराने की अनुशंसा की है. राज्यपाल के इस फैसले से माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ठाकरे के सीएम बने रहने को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है.

राज्यपाल ने अपने पत्र में लिखा है कि सरकार ने लॉकडाउन में कई तरह की रियायत की घोषणा की है. ऐसे में कुछ खास दिशा –निर्देशों के साथ विधान परिषद के चुनाव कराए जा सकते हैं . उद्धव ठाकरे ने पिछले साल किसी भी सदन का सदस्य नहीं होने के बावजूद  29 नवंबर को महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ ली थी. ऐसे में नियम के अनुसार 28 मई को 6 महिना पूरा होने से पहले  उन्हें किसी भी सदन का सदस्य होना जरुरी है.

महाराष्ट्र की कैबिनेट ने सबसे पहले 9 अप्रैल को राज्यपाल के पास मुख्यमंत्री ठाकरे को विधान परिषद का सदस्य मनोनीत करने की सिफारिश भेजी थी. इसके बाद कई बार निवेदन करने के बावजूद राज्यपाल कोश्यारी ने सीएम ठाकरे को विधान परिषद का सदस्य नियुक्त नहीं किया. इस बारे में सीएम ठाकरे ने पीएम नरेन्द्र मोदी से भी बात की थी. 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement