Latest News

मुंबई : मुंबई में कोरोना मरीजों का मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक 290 मरीजों की मौत हो चुकी है. 24 घंटे में कोरोना के 417 नये मरीज मिले हैं और 20 की मौत हो गई. धारावी में गुरुवार को 25 नये मरीज मिलने के साथ मरीजों की संख्या 369 हो गई है. मुंबई में  कोरोना के कुल भर्ती किए गए मरीजों की संख्या 7061 हो गई है. 1472 मरीज ठीक हो गए हैं उन्हें डिस्चार्ज किया गया है. 

सहार और वकोला पुलिस स्टेशन के 6-6 पुलिस जवान कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. जबकि सैकड़ों पुलिस कर्मी क्वारंटाइन किए जा चुके हैं. मुंबई पर कोरोना महामारी की काली छाया से सब परेशान हो गए हैं.  मुंबई के सहार और वाकोला पुलिस स्टेशन में 6-6 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सहार में 1 पुलिस अधिकारी, एक महिला पुलिस और 4 पुलिस सिपाही जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां 8 पुलिस कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है. वाकोला में एक सिपाही की मौत के बाद 80 पुलिस वालों की जांच की गई थी जिसमें से 6 पॉजिटिव पाए गए हैं. एलए 4 में तैनात पुलिस नायक विनोद वर्पे की बुधवार को मौत हो गई. 

पॉश इलाके में गिना जाने वाला हीरानंदानी पवई  भी संवेदनशील हो गया है. गुरुवार को राज ग्लैंंडर इमारत में कोरोना मरीज मिलने के बाद इमारत को सील कर दिया गया है. पवई में कुछ इमारतों को छोडकर अधिकांश इमारतों में कोरोना मरीज मिलने से यह इलाका संवेदनशील हो गया है. पवई के ही गौतम नगर में कई मरीज मिलने से वह क्षेत्र भी सील कर दिया गया है. 

बीएमसी कर्मचारियों की 50 उपस्थिति को रद्द करते हुए सभी कर्मचारियों को काम पर लौटने का आदेश बीएमसी कमिश्नर ने दिया है. मुंबई के कटेन्मेंट जोन और कोविड केअर सेंटर तैयार  किया गया है. जहां बड़े पैमाने पर मैन पावर की जरूरत है. बीएमसी के आदेश में कहा गया है 100 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति को अनिवार्य किया गया है. आवश्यक सेवा को छोड़कर जो कर्मचारी दूरदराज के क्षेत्र  पनवेल, बदलापुर, आसनगांंव, वसई  में रहते हैं अपने विभाग का आदेश लेकर नजदीक कार्यालय में काम करें.

मुंबई में कोरोना की लड़ाई में साथ दे रही 3500 स्वयं सेविकाओं के मानदेय में 4000 रुपये की वृद्धि की गई है. पहले 5000 रुपये मानदेय मिलता था जिसे बढ़ा कर 9000 रुपये कर दिया गया. स्वयं सेविकाओं को  रोज 300 रुपया अतिरिक्त भत्ता दिया जाएगा.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement