Latest News

मुंबई, कोरोना कंट्रोल के मामले में मुंबईकरों के लिए राहत भरी खबर है। महानगरपालिका की सफल नीतियों और मुंबईकरों के सहयोग के चलते इन दिनों कोरोना अपने बुरे दौर से गुजर रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो गई है, तो दूसरी तरफ ठीक होनेवाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यह मनपा की ओर से जनजागृति और लोगों की सजगता का परिणाम ही है कि अस्पतालों में अब ९० प्रतिशत बेड रिक्त हैं। आईसीयू, ऑक्सीजन, और वेंटिलेटर्स बेड्स भी इस तरह रिक्त हैं।
यह कोरोना नियमों के पालन का असर ही है कि मुंबई की लाइफलाइन फिर से पटरी पर दौड़ने लगी है। लोगों का अब कोरोना से घबराना भी कम हो गया है। यही वजह है कि अब मरीज गंभीर होने की हालात में आने से पहले ही इलाज करवा रहे हैं। नतीजा, मृतकों की संख्या भी न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है।
मनपा के डेटा के अनुसार आईसीयू में मात्र ५२० मरीज हैं और १,२४४ मरीज सामान्य वार्ड में भर्ती हैं। ऑक्सीजन बेड पर मात्र ६७६ मरीज तो वेंटिलेटर्स पर मात्र ३६३ मरीज भर्ती हैं। फिलहाल, कुल ९० प्रतिशत अर्थात १४,४५९ बेड्स रिक्त हैं। यह सब संभव हुआ है मनपा के टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और ट्रेसिंग अभियान से। इस अभियान को तेज कर मनपा ने कोरोना को दबोच लिया है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement