Latest News

मुंबई, राजस्व और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार राज्य के जिला परिषद स्कूलों में बेहतर शिक्षा देने के लिए काम कर रहे हैं। इसके एक हिस्से के रूप में राज्य मंत्री सत्तार ने जोर देकर कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को दिल्ली निगम के स्कूलों की तरह शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए। उन्होंने इस संबंध में ग्रामीण विकास विभाग को प्रस्ताव भी भेजा था। इसके बाद, ग्रामीण विकास विभाग ने दिल्ली के शैक्षिक कामकाज का अध्ययन करने के लिए सात विशेषज्ञों का एक अध्ययन समूह बनाया है। राज्य मंत्री सत्तार का विचार है कि ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को जिला परिषद स्कूलों में अच्छी अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा मिलनी चाहिए।
आज के प्रतिस्पर्धी युग में ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को भी उन्नत तकनीक के साथ दुनिया की सभी नवीनतम शिक्षा प्राप्त करने की आवश्यकता है। दिल्ली निगम के तहत आने वाले सभी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए समय के साथ बड़े बदलाव और सुधार हुए हैं। इन स्कूलों में छात्रों को पढ़ाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक, छात्रों और शिक्षकों के लिए सुविधाएं, छात्र नैतिकता और अनुशासन, शिक्षकों की शिक्षण विधियों का विस्तार से अध्ययन किया जाएगा और रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी जाएगी।
ग्रामीण विकास विभाग ने दिल्ली निगम के स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था का अध्ययन करने के लिए सात विशेषज्ञों का एक अध्ययन समूह गठित किया है। संभाजी नगर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीलेश गतने, संभाजी नगर जिला परिषद के शिक्षा अधिकारी डॉ. बी. बी. चव्हाण, सेवानिवृत्त विशेष लेखा परीक्षक सहकारी समिति आर.एस. शेख, काशीनाथ पाटिल, फरदापुर के एक सह-शिक्षक, पोपट काले, नगर जिले के रहाटा पंचायत समिति के एक समूह शिक्षा अधिकारी, जगन सुरसे, संभाजी नगर जिले के वरूर तालुका के सिलोड से एक सह-शिक्षक और वोडगांव के एक प्रधानाध्यापक सुनील चिपटे औरंगाबाद जिले के कोन्हाटी उपस्थित थे।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement