Latest News

मुंबई, साकीनाका में महिला के साथ मारपीट कर बलात्कार किए जाने के २८ घंटे बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है। इस मामले में साकीनाका पुलिस ने फुर्ती दिखाते हुए महज तीन घंटे के भीतर दरिंदे को दबोच लिया। इस शर्मनाक हरकत को अंजाम देनेवाले कुकर्मी की तस्वीर घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी वैâमरे में वैâद हो चुकी थी। इसी फुटेज के आधार पर पुलिस दरिंदे को दबोचने में सफल हो पाई है।
पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने बताया कि शुक्रवार भोर में साढ़े तीन बजे के करीब पुलिस नियंत्रण कक्ष को एक व्यक्ति ने फोन करके बताया कि साकीनाका के खैरानी रोड पर एक व्यक्ति एक महिला की पिटाई कर रहा है। जिसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पाया कि एक टेंपो में खून से लथपथ महिला पड़ी है, जिसके बाद पुलिस ने बिना देरी किए उसी टेंपो में उसे लेकर राजावाड़ी अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों के मुताबिक प्रारंभिक जांच में महिला का बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई। इसके अलावा उसके शरीर पर जख्मों के निशान पाए गए। महिला जब अस्पताल पहुंची तो वह बेहोश थी। उपचार के दौरान शनिवार दोपहर महिला की मौत हो गई।
पुलिस ने शुक्रवार को ही सूचना देनेवाले सुरक्षा गार्ड के बयान पर शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की। साकीनाका पुलिस और क्राइम ब्रांच ने घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी वैâमरे की जांच की, जिसमें एक व्यक्ति संदेहास्पद रूप से दिखाई दिया। इस व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की, इसके बाद उसका एक कपड़ा जब्त किया गया, जिस पर खून के धब्बे लगे हुए थे। पुलिस कपड़े पर लगे खून के धब्बे की जांच कर रही है। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे २१ तारीख तक पुलिस रिमांड में भेजा है।
आयुक्त हेमंत नगराले ने बताया कि मामला संवेदनशील होने के कारण इस मामले की जांच के लिए अनुभवी अधिकारी एसीपी ज्योत्सना रासम को जांच अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है। उनके मार्गदर्शन में एक स्पेशल टीम बनाई गई है। यह टीम अगले एक महीने में जांच पूरी करेगी, जिसके बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल शुरू किया जाएगा।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement