Latest News

मुंबई, कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संभावना को देखते राज्य सरकार द्वारा कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। आज से गणेशोत्सव का शुभारंभ हो रहा है। ‘लालबाग का राजा’ समेत जिन गणेश पंडालों में भक्तों को भीड़ करने से मना किया गया है, उन पंडालों में और शहर में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। सार्वजनिक पंडालों पर नजर रखने के लिए २४ घंटे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी। इसके लिए सीसीटीवी वैन भी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा शहर में ४४ हजार जवान लोगों की सुरक्षा में तैनात रहेंगे, जबकि ठाणे में ५ हजार जवान तैनात रहेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए एसआरपीएफ, फोर्सवन, एटीएस, आरएएफ, बम निरोधक दस्ता भी तैनात रहेंगे।
गणपति के विसर्जन के लिए २४६ घाटों की व्यवस्था की गई है, जिसमें ७३ कृत्रिम तालाबों का समावेश है। इन घाटों पर भीड़ न हो, इसको लेकर यहां भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
कोरोना नियमों का उल्लंघन न हो इसलिए ठाणे पुलिस आयुक्तालय की तरफ से भी विशेष रूप से ध्यान रखा गया है। ठाणे पुलिस द्वारा संचारबंदी लागू करने के साथ ही पांच हजार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। इनमें ८०० अधिकारी, १,५०० होमगार्ड और राज्य रिजर्व पुलिस बल की ५० सदस्यीय टुकड़ियां भी तैनात की गई हैं। भीड़ लगाकर कोरोना नियमों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ ठाणे पुलिस कार्रवाई करेगी।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement