Latest News

मुंबई, कोरोना वायरस महामारी अभी खत्म नहीं हुई कि अब नई मुसीबत सामने आनेवाली है। कोरोना काल के बीच अब पोलियो की तरह ही ‘एएफएम’ (एक्यूट प्लेसिड म्येलिटिस) बीमारी के प्रसार की संभावना है। शरीर की हड्डियों पर यह बीमारी प्रहार करेगी। सबसे खतरनाक बात तो यह है कि इसका इलाज भी जल्दी संभव नहीं है। ऐसे में लोगों को अभी से अलर्ट रहने की चेतावनी भी दी गई है। हालांकि इसका पहला अटैक अमेरिका पर हो सकता है। अमेरिका ने इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है।
अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने इस बीमारी की संभावना जताते हुए सभी संबंधित विभागों को सतर्क रहने की सलाह दी है। सीडीसी ने कहा है कि कुछ महीनों में पोलियो जैसी बीमारी एक्यूट प्लेसिड म्येलिटिस के पैâलने की आशंका है इसीलिए परिजनों और स्वास्थ्यकर्मियों को अगले कुछ महीनों में पोलियो जैसी बीमारी एक्यूट प्लेसिड म्येलिटिस से निपटने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।
सीडीसी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि अगले चार महीनों में पोलियो जैसी बीमारी का प्रकोप बढ़ेगा। इसके लिए माता-पिता और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को अलर्ट जारी किया है। सीडीसी के अनुसार कोरोना काल में हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। इसका प्रसार कम होगा। इसे आने में और विलंब भी हो सकता है। सीडीसी ने मरीजों का इलाज तत्काल करने का निर्देश दिया है, चाहे वे कोरोना संक्रमण प्रभावित क्षेत्र में ही क्यों न हों।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement