Latest News

मुंबई, मुंबई पुलिस ने एक महिला को ५० हजार रुपए में अपनी बेटी का सौदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। महिला एक रात के लिए ५० हजार रुपए में अपनी बेटी का सौदा करने के लिए ग्राहक तलाश कर रही थी। मां के पास अपने घर का किराया देने के लिए पैसा नहीं था इसलिए वह अपनी बेटी का सौदा कर रही थी।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, समाज सेवा शाखा को सूचना मिली थी कि मालवणी में एक महिला दलाल कुंवारी व नाबालिग लड़की को बेच रही है। संदिग्धों को पकड़ने के लिए पुलिस ने फर्जी ग्राहक तैयार कर भेजा। इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने लड़की को एक अन्य महिला के साथ छुड़ाया। पुलिस ने मां को पोक्सो और किशोर न्याय अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। पूछताछ में मां ने पुलिस को बताया कि बेरोजगारी के कारण वह घर का किराया दे पाने में असमर्थ थी इसलिए उसे अपनी बेटी को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। पुलिस के अनुसार एक एनजीओ से उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी। ग्राहकों को नाबालिग के लिए ५० हजार रुपए और महिला के लिए १५ हजार रुपए का भुगतान करना था।
फर्जी ग्राहकों ने पहले व्हॉट्सऐप पर संपर्क किया, जिसमें दलालों ने समझाया कि लड़की और युवती दोनों तैयार हैं, लेकिन नाबालिग कुंवारी है इसलिए सावधानी बरतनी होगी। इसके बाद दोनों को एक ऐसी जगह ले जाया गया, जहां अधिकारी ग्राहक बनकर उनका इंतजार कर रहे थे। जैसे ही पीड़ित पहुंची, पुलिस ने दोनों दलालों व महिलाओं को पकड़ लिया और पीड़ितों को बचाया। पुलिस ने गुरुवार को उन्हें गिरफ्तार किया और आईपीसी की विभिन्न धाराओं, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि दलालों में से एक नाबालिग पीड़िता की मां थी। पुलिस ने बताया कि हमें महिला का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है, लेकिन जानकारी बताती है कि वे कुछ समय से अपने क्षेत्र में यह व्यवसाय कर रही थी।
एसएस शाखा के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पुलिस ने अब तक २१ घटनाओं में १४ नाबालिगों सहित ५८ पीड़ितों को बचाया है। इनमें से अधिकांश शहर की झुग्गी बस्तियों से बचाई गई हैं। पिछले साल, लगभग ५४ पीड़ितों को बचाया गया था, जिनमें ८ नाबालिग थीं। इनमें से ज्यादातर मामलों में, पुलिस ने पाया है कि दलाल कुंवारी लड़कियों को ५०,००० रुपए से ६०,००० रुपए प्रति रात के हिसाब से बेचते हैं।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement