Latest News

मुंबई : कोरोना संकट के दौरान सभी सुविधाएं प्रदान करने के बाद भी जो लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं करते हैं। मनपा ने अब उन मुंबईकरों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मनपा ने चेंबूर में ४ इमारतों को सील किया। इन इमारतों के निवासियों को १४ दिनों तक क्वारंटीन करते हुए घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सील इमारत के निवासियों को घर से ही ऑनलाइन काम की अनुमति है। साथ ही खाना, पीने का सामान वे ऑर्डर कर मंगवा सकते हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले पवई में एक महिला पर क्वारंटीन नियम तोड़ने पर एफआईआर दर्ज किया गया। मनपा ने कोरोना नियम तोड़कर दूसरे की जान खतरे में डालनेवालों के खिलाफ अभियान शुरू किया है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बोरिवली, मुलुंड, चेंबूर, अंधेरी (पूर्व), जोगेश्वरी (पूर्व) में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिसे लेकर मनपा ने फिर से नियम तोड़नेवालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। राज्य सरकार और मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने गुरुवार को सख्त नियमों को लागू करने की घोषणा की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले आठ दिनों में चेंबूर में कोरोना रोगियों की संख्या प्रतिदिन १५ से बढ़कर २९ हो गई है। मनपा के बार-बार चेतावनी के बाद भी क्षेत्र के निवासियों की मानसिकता में कोई बदलाव नहीं होने के कारण मनपा ने यह कार्रवाई की है। चेंबूर के मैत्री पार्क में सफल हाइट, चेंबूर पुलिस स्टेशन के सामने नवजीवन सोसायटी, सिंधी सोसायटी बंगला नंबर-१३ में साई त्रिशूल और आर.सी. मार्ग मारवली गांव के पास शिवधाम सोसायटी इमारत को मनपा ने सील किया है। इन इमारतों में पांच से अधिक कोरोना मरीज पाए गए हैं।

यहां के सभी निवासियों को अगले १४ दिनों के लिए इमारतों को छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। १४ दिनों के बाद कोरोना जांच के बाद ही इन्हें बाहर जाने की अनुमति होगी। यदि कोरोना मरीजों की संख्या कम हो जाती है, तो सील हटा दी जाएगी। यह जानकारी एम-वेस्ट वार्ड के सहायक आयुक्त पृथ्वीराज चव्हाण ने दी। चव्हाण ने कहा कि मुंबईकर कोरोना संकट को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उनके लापरवाह रवैये के कारण इन इमारतों को सील कर दिया गया है। यदि ऐसे मरीज मुंबई के अन्य हिस्सों में पाए जाते हैं, तो मनपा इसी तरह की कार्रवाई करेगी।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement