Latest News

मुंबई : त्योहारों के मौसम को देखते हुए मध्य रेलवे यात्रियों को स्पेशल ट्रेनों की सौगात देने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अक्टूबर-नवंबर में त्योहारी सीजन होने के नाते महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से हरिद्वार और लखनऊ के लिए खास ट्रेनें चलाई जाएंगी। ये ट्रेनें 15 अक्टूबर से चलेंगी। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में लंबे वक्त तक ट्रेनों का परिचालन बंद था। बाद में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत कुछ रेलों के परिचालन को शुरू किया गया था।
हालांकि, इसके बावजूद यात्रियों के लिए ट्रेनों के सीमित विकल्प ही मौजूद हैं। ऐसे में त्योहारों वाले महीनों में मध्य रेलवे की ओर से चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के तमाम यात्रियों के लिए काफी सहूलियत होगी। सेंट्रल रेलवे द्वारा इन खास ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी दी गई है-

ट्रेन क्रमांक 02171 एसी द्वि-साप्ताहिक विशेष ट्रेन एलटीटी से 15 अक्टूबर से प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को अगले आदेश मिलने तक चलेगी और अगले दिन हरिद्वार पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन क्रमांक 02172 एसी द्वि-साप्ताहिक विशेष 16 अक्टूबर से हरिद्वार से प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को अगले आदेश मिलने तक छूटेगी और अगले दिन एलटीटी पहुंचेगी।
ट्रेन क्रमांक 02121 एसी साप्ताहिक विशेष ट्रेन एलटीटी से 17 अक्टूबर से प्रत्येक शनिवार को अगले आदेश मिलने तक चलाई जाएगी और अगले दिन लखनऊ पहुंचेगी। ट्रेन क्रमांक 02122 एसी साप्ताहिक विशेष ट्रेन 18 अक्टूबर से प्रत्येक रविवार को लखनऊ से अगले आदेश मिलने तक चलेगी और अगले दिन एलटीटी पहुंचेगी।
ट्रेन संख्या 02171 और 02121 एसी विशेष ट्रेनों की बुकिंग 11 अक्टूबर से सभी आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर शुरू होगी। केवल कन्फर्म टिकट यात्रियों को ही ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति है।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement