Latest News

नई दिल्ली : भारत (India) समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देश कोरोनावायरस (Coronavirus) की चपेट में हैं. अब तक 2.87 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना 9.20 लाख से ज्यादा मरीजों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज तेजी से COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 47,54,356 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 94,372 नए मामले सामने आए हैं.

इस दौरान देश में 1114 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. 37,02,595 मरीज ठीक हो चुके हैं और अब तक 78,586 लोगों की जान गई है. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 77.87 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 8.80 प्रतिशत है. 12 सितंबर को 10,71,702 कोरोना सैंपल टेस्ट किए गए. अभी तक कुल 5,62,60,928 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. देश के लगभग सभी राज्यों से कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. कई राज्य ऐसे भी हैं, जो इस महामारी से मुक्त हो चुके थे लेकिन प्रवासियों के राज्य में दाखिल होने से वह फिर से इस संक्रमण की जद में आ गए.

गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) कोरोना वैक्सीन परीक्षणों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है. ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से लंबित अनुमति के बीच दवा निर्माता कंपनी ने बीते दिन एक बयान में यह बात कही. SII ने कोविशिल्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) के फेज-2 और फेज-3 इंडिया ट्रायल के लिए भर्ती को निलंबित कर दिया था, जिसे यूनाइटेड किंगडम में एक ट्रायल प्रतिभागी के स्वास्थ्य पर चिंताओं के बाद फार्मा दिग्गज एस्ट्राज़ेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किया जा रहा है. ब्रिटिश नियामकों ने UK के परीक्षणों को रोकने का निर्देश दिया था.



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement