Latest News

मुंबई : कोरोना महामारी के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर से काम करने को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. एक ओर जहां करीब 80 साल का होने के बावजूद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार राज्य के कई हिस्सों का दौरा कर रहे हैं. वहीं विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस कोरोना प्रभावित इलाकों का दौरा करने के अलावा हाल में विदर्भ में आई बाढ़ के बाद वहां 2 दिनों तक थे. ऐसे में उद्धव के घर में बैठ कर काम करने की वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही है.  

उद्धव के घर से काम करने को लेकर एनसीपी अध्यक्ष खुले तौर से कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन उन्होंने इशारों –इशारों में सीएम ठाकरे को घर से बाहर निकलने की सलाह दी है.पवार के इस बयान के बाद सीएम ठाकरे ने कोरोना से सबसे प्रभावित शहर पुणे का दौरा भी किया था. इसके बाद वे एक बार फिर वर्क फ्रॉम होम पर ज्यादा जोर दे रहे हैं. पवार का कहना है कि मुख्यमंत्री को थोड़ा घूम कर राज्य की जनता को विश्वास में लेना चाहिए. 

कैबिनेट की बैठक से लेकर कई अन्य काम को उद्धव मातोश्री में बैठ कर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पूरा कर रहे हैं.अधिकारियों के साथ भी ज्यादातर बैठकें उनके घर पर ही आयोजित की जा रही हैंं. कुछ ख़ास  बैठकों के लिए उद्धव दादर स्थित बाल ठाकरे  मेमोरियल भवन जाते हैं. ऐसे में घर से काम करने की वजह से उन्हें  काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. 

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने अपने बॉस सीएम ठाकरे का बचाव करते हुए कहा है कि कोरोना काल में उद्धव प्रोटोकाल के तहत काम कर रहे हैं.  उन्होंने  पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का उदाहरण देते हुए कहा कि वे दोनों नेता भी दिल्ली में बैठ कर काम कर रहे हैं. ऐसे में सीएम ठाकरे पर लोगों को सवाल खड़े नहीं करने चाहिए. उद्धव का कुछ साल पहले एंजियोप्लास्टी हुई थी और उनके शरीर में 8 स्टेंस पड़े हुए हैं. ऐसे में कोरोना महामारी के बीच उन पर ज्यादा संक्रमण के खतरे की भी बात कही जा रही है. 

शिवसेना नेता राउत भले ही कई दलील देंं,लेकिन जानकारों का कहना है कि सीएम ठाकरे विदर्भ में आई बाढ़ के बाद वहां का जायजा लेने के लिए कम से कम हवाई दौरा तो कर ही सकते थे. वहीं राज्य के कई जिलों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद भी ग्राउंड रिपोर्ट के लिए ठाकरे ने इन जिलों का अब तक दौरा नहीं किया है. विधान परिषद में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर ने भी सीएम ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा था कि उन्हें एक ऐसे मुख्यमंत्री के तौर पर याद किया जाएगा ,जो सबसे ज्यादा समय तक घर से बाहर नहीं निकलें और लोगों से संपर्क नहीं किया.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement