Latest News

मुंबई :  5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को निमंत्रण भेजे जाने के मुद्दे को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने डंके की चोट पर कहा है कि अयोध्या जाने के लिए मुख्यमंत्री ठाकरे किसी निमंत्रण के मोहताज नहीं हैंं. उन्होंने कहा है कि राम मंदिर शिवसेना का पुराना एजेंडा रहा है. ऐसे में अयोध्या जाने के लिए हमें किसी के निमंत्रण की जरुरत नहीं है. राउत ने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में निश्चित तौर पर अयोध्या जाएंगे.

उन्होंने विश्वास जताया है कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शिवसेना को औपचारिक रूप से भी आमंत्रण जरुर मिलेगा. राउत ने कहा कि शिवसेना का राम मंदिर के मुद्दे से भावनात्मक, धार्मिक और राष्ट्रीय रूप से जुड़ाव रहा है. उन्होंने कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने से पहले और फिर सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अयोध्या गए थे. राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं के शामिल होने की संभावना है. 

शिवसेना प्रवक्ता राउत ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए शिवसैनिकों ने अपना बलिदान दिया. उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के आंदोलन को दिशा देने में अहम भूमिका निभाई थी. बाद में शिवसेना ने  मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर  करने में अपना योगदान दिया. राउत ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा हमारी आस्था और हिन्दुत्व से जुड़ा हुआ है. इसका राजनीति से कोई लेना–देना नहीं है. 

मुख्यमंत्री ठाकरे की अयोध्या यात्रा को लेकर राकां के पूर्व सांसद माजिद मेमन ने मंगलवार ने कहा है कि कोविड-19 की वजह से लागू पाबंदियों का सम्मान करते हुए वे अपनी निजी हैसियत से उसमें हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन उद्धव महाराष्ट्र में एक धर्मनिरपेक्ष सरकार की अगुवाई कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें किसी खास धर्म की गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम से बचना चाहिए. इससे पहले राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर राकां अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि बीजेपी को लगता है कि राम मंदिर के निर्माण से कोरोना वायरस चला जाएगा. पवार के इस बयान पर बीजेपी के नेताओं ने पवार को काफी घेरा था. पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पवार के उस बयान को बीजेपी विरोधी नहीं, बल्कि भगवान राम के खिलाफ बताया है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement