Latest News

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। सीरीज में इस समय वेस्टइंडीज 1-0 से आगे चल रही है। दूसरे टेस्ट में एक बार बारिश ने बाधा डाली जिसकी वजह से लगभग डेढ़ घंटे बाद देर से टॉस हुआ। वेस्टइंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जेसन होल्डर का यह फैसला टीम के लिए अच्छा साबित हुआ क्योंकि टीम ने मेजबान इंग्लैंड के तीन विकेट 100 रन से पहले ही चटका दिए थे। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर जो इस सीरीज को अच्छे से फॉलो कर रहे हैं। सचिन ने मैनचेस्टर टेस्ट मैच में विंडीज कप्तान जेसन होल्डर की कप्तानी की जमकर तारीफ की है।

सचिन ने होल्डर के उस फैसले की काफी तारीफ है जिसमें तेज गेंदबाजों को विकेट से मदद न मिलने पर उन्होंने स्पिनर रोस्टन चेज को गेंद सौंपी। चेज ने हालांकि अपने कप्तान के भरोसे को खराब नहीं किया और ऊपरी क्रम के बल्लेबाज रॉरी बर्न्स और जैक क्रॉली को आउट कर विकेट को दो महत्वपूर्ण सफलता दिलाईं। जहां बर्न्स लंच से कुछ देर पहले आउट हुए वहीं जैक क्रॉली के लंच के बाद हुए खेल के दौरान रोस्टन चेज की पहली ही गेंद पर आउट हो गए।
सचिन ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मैंने पहले सेशन में यह नोटिस किया कि तेज गेंदबाज की गेंद विकेटकीपर के पास भी सही से नहीं जा रही है जिससे यह पता चलता है कि विकेट में बिल्कुल दम नहीं है। यहां होल्डर ने बेहतर मूव लेते हुए स्पिनर को गेंदबाजी करने के लिए लाए जहां पर गेंद अनिश्चित है।'
सचिन ने एक और ट्वीट किया है और इसमें मैनचेस्टर मैदान के सरफेस की बात की है। उन्होंने लिखा कि यह इंग्लैंड के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और वेस्टइंडीज को इस समय विकेट की तलाश है। यहां काफी कुछ मैनचेस्टर के सरफेस पर निर्भर करता है कि दोनों टीमें इस सीरीज में नई बॉल से कैसे खेलती हैं।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement