Latest News

मुंबई : मुंबई में कोरोना नियंत्रण में लगी बीएमसी के कई उपाय के बाद भी कोरोना के बढ़ते मामलों को रोक पाने में सफलता नही मिल रही है. मुंबई में 1000 से अधिक हॉट स्पॉट  घोषित किए गए थे जिसमें से 186 को हॉट स्पॉट से मुक्त कर दिया गया है. उन्हीं हॉट स्पॉट में  कोरोना के मामले इतने बढ़ गए कि उसे हॉट स्पॉट से रेड स्पॉट घोषित करना पड़ा. मुंबई के भिंडी बाजार, भायखला, नागपाडा, वर्ली, परेल, धारावी, बांद्रा, कुर्ला, गोवंडी, मालवणी वर्सोवा जैसे इलाके रेड स्पॉट बन चुके हैं. इन इलाकों में लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन से यह स्थित बनी है. सख्ती के साथ सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का  पालन किया गया होता तो इतने मामले नहीं बढ़ते. 

मुंबई  के 9 वार्ड ऐसे हैं जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं.  ई वार्ड के अंतर्गत भायखला, मदनपुरा, अग्रीपाडा, डॉकयार्ड रोड़ आता है यहां मरीजों  की संख्या 500 से अधिक हो गई है.  जी दक्षिण विभाग में मरीजों की संख्या 1000 के करीब हो गई है. कुर्ला में भी कोरोना मरीजों की संख्या  500 को पार कर गई. जी उत्तर जिसके अंतर्गत धारावी, माहिम और दादर इलाके आते हैं यहां जिस तरह रोजाना मरीजों की संख्या बढ़ रही है जल्द ही 1000 तक पहुंच सकती है.  के पश्चिम वार्ड, जिससे अंतर्गत अंधेरी जोगेश्वरी, वर्सोवा  क्षेत्र आते हैं यहां भी  600 से अधिक मरीज मिल चुके हैं. जी उत्तर धारावी, माहिम, दादर में 109 मरीज बढ़े यहां कुल मरीजों की संख्या 251 पर पहुंच गई है.   मालवणी, शिवाजी नगर गोवंडी में मरीजों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है. कांग्रेस नगर सेवक सुफियान वनू का कहना है कि बंगालीपुरा और अंटाप हिल में भी मरीजों की तादात बढ़ती जा रही है. 

बीजेपी नगरसेवकों ने कोरोना मरीजों के आंकड़े छुपाने का आरोप लगाते हुए मुंह पर काला मास्क पहनकर विरोध जताया है. बीजेपी गुट नेता प्रभाकर शिंदे ने बताया कि मुंबई में कोरोना को रोकने में बीएमसी और राज्य सरकार दोनों फेल हो चुके हैं. बीएमसी कोरोना की रियलिटी छुपाने का प्रयास कर रही है. बीएमसी वार्डों में मिल मरीजों का डाटा देती थी जिसे बंद कर दिया गया. बीएमसी कमिश्नर प्रवीण सिंह परदेशी ने सभी सहायक आयुक्तों को आदेश दिया है कि जरूरत के अनुसार वे अपने विभाग में प्रायवेट अस्पताल और नर्सिंग होम को कब्जे में लें, जो भी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम संचालक अपने अस्पताल और नर्सिंग होम बीएमसी को सौंपने से इनकार करें उन पर एपेडमिक एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराएं. 

 अपने प्रदेश जाने वाले श्रमिकों को मेडिकल सार्टिफिकेट हासिल करने के लिए बीएमसी के अस्पतालों में केस पेपर निकाल कर कोरोना लक्षणों की जांच करानी होगी. बीएमसी ने कहा है कि मजदूरों के लिए दोपहर 2 से 4 बजे के बीच आधार कार्ड अथवा पहचान पत्र दिखाना होगा. बीएमसी के प्रमुख अस्पतालों में भीड़ नहीं लगाने की सलाह दी है. निजी डॉक्टर से भी मेडिकल सार्टिफिकेट हासिल किया जा सकता है. मुंबई में मंगलवार को कोरोना के 635 नये मरीज मिले हैं. मरीजों की संख्या 9945 हो गई है . विभिन्न अस्पतालों में कोरोना ग्रस्त 26 मरीजों की मौत हो गई. कोरोना से अब तक 387 मरीजों की मौत हो चुकी है. 220 मरीज ठीक हुए . कोरोना को अब तक 2128 मरीजों ने मात दी है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement