Latest News

जम्मू : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अखनूर के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद आतंकियों का पुलवामा कनेक्शन सामने आया है. शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के जिन तीन आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया, वो फिदायीन हमलावर थे. सूत्रों के मुताबिक जिस ट्रक पर सवार होकर आतंकी जम्मू से श्रीनगर की तरफ आ रहे थे, उसका ड्राइवर पिछले साल फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने वाले आतंकी आदिल डार का चचेरा भाई समीर अहमद डार है.
आतंकी आदिल डार ने पिछले साल फरवरी में सीआरपीएफ के काफिले से बारूद से भरी अपनी कार को टक्कर मारी थी और धमाका किया था. इसमें सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अखनूर के पास मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के कब्जे से अमेरिका में बनी M-4 स्नाइपर राइफल के साथ ही रूस में बनी AK-74 राइफल बरामद हुई है.
सुरक्षा बलों का कहना है कि ये आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन दस्ते के सदस्य थे और कश्मीर घाटी में बड़े आत्मघाती हमले की फिराक में थे. सुरक्षा बलों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के इन आतंकियों को ढेर करके कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश को विफल कर दिया गया है. ये आतंकवादी जिस ट्रक पर सवार थे, उसके ड्राइवर के आतंकी आदिल डार से कनेक्शन निकलने के बाद पुलवामा हमले की याद ताजी हो गई हैं.
आपको बता दें कि पिछले साल फरवरी में आतंकी आदिल डार ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया था. इसमें सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. आदिल डार जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी था. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी और आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया था. इसमें काफी संख्या में आतंकी मारे गए थे.
इसके बाद भारत की जवाबी कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने हवाई हमला करने की कोशिश की थी, जिसका भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था. इस दौरान भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसको उड़ा रहे पायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में पहुंच गए थे. पाकिस्तानी सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ लिया था. हालांकि भारत के दबाव के आगे पाकिस्तान को झुकना पड़ा था और विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करना पड़ा था.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement