Latest News

राजस्थान के धौलपुर में जारी हीटवेव की वजह से पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। यहां पानी का संकट गहराता जा रहा है। प्रदेश के 9 जिले भयंकर सूखे की चपेट में है। पानी को लेकर इस कदर हाहाकार मचा हुआ है कि कई शहरों और कस्बों में तीन से पांच दिन में पानी की आपूर्ति की जा रही है। पानी के संकट से जुझ रहे भीलवाड़ा जिले के कई गांवों और कस्बों में पानी को ताले में बंद करके रखा जा रहा है। यहां पर कई लोग गर्मी के आगे अपना दम तोड़ चुके है।


मध्य प्रदेश में पंजापुरा रेंज के जंगली इलाकों में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से बीते 5-6 दिनों में नौ बंदरों की मौत हो चुकी है। पेड़ों का खात्मा और बूंद-बूंद को तरस रहे जानवार भी इस कलयुग को नहीं झेल पा रहे। वहीं, डॉक्टरों ने बंदरों की मौत पर बताया कि हीट स्ट्रोक के बाद कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया, जिस कारण बंदरों की मौत हो गई।


बाकी राज्य भी बेहाल

हिमाचल को दस तक खूब सताएगी गर्मी। हरियाणा में भी पारा 42.4 डिग्री सेल्सियस पार, नहीं राहत के कोई आसार। चंडीगढ़ में 10 और 11 जून को बारिश के आसार हैं, लेकिन उससे पहले एक बार फिर 42 से 44 डिग्री तक की गर्मी झेलनी होगी। उत्तराखंड में भी अभी और रुलाएगी गर्मी। उत्तरप्रदेश में गर्मी ने किया बेहाल, बोला मौसम विभाग 10 जून तक गर्मी से नहीं मिलेगी राहत।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement