Latest News

लंदन : वर्ल्ड कप की निराशाजनक शुरुआत करने वाली साउथ अफ्रीकी टीम आज अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी। टूर्नमेंट में बांग्लादेश का यह पहला मैच है और इसमें उसके सामने वह टीम है, जिसे मेजबान इंग्लैंड ने गुरुवार को 40वें ओवर में 207 पर ऑलआउट कर 104 रन की जीत दर्ज की थी। बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड और वेस्ट इंडीज को परास्त कर त्रिकोणीय वनडे सीरीज का खिताब जीता था लेकिन भारत के खिलाफ वॉर्मअप मैच में उसके बोलर्स ने 350 प्लस रन खर्च कर डाले। कागजों पर अफ्रीकी टीम बांग्लादेश की तुलना में मजबूत दिखती है लेकिन फाफ डु प्लेसिस और साथी खिलाड़ियों को नहीं भूलना चाहिए कि बांग्लादेश टीम वर्ल्ड कप में 12 वर्ष पहले यानि 2007 में साउथ अफ्रीका को धूल चटा चुकी है। पहले मैच में मिली हार के झटके से उबरकर साउथ अफ्रीका के लिए टूर्नमेंट में जीत का खाता खोलना आसान नहीं होगा। बांग्लादेश के बोलिंग अटैक में वैसी धार नहीं है जैसी इंग्लिश बोलिंग अटैक में थी लेकिन बांग्लादेश बोलर्स को हल्के में आंकने की गलती करना भारी पड़ सकता है। 

बैटिंग क्लिक होना जरूरी

इंग्लैंड के खिलाफ अफ्रीकी बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर की स्पीड के आगे डरे सहमे दिख रहे थे। यही नतीजा थी कि टीम 207 रन पर आउट हो गई थी। इंग्लैंड के खिलाफ सीनियर बल्लेबाज हाशिम अमला 13, फाफ 5 और जेपी डुमिनी 8 रन ही बना सके थे। क्विंटन डी कॉक और अपना पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे रासी वान डर डुसेन ने फिफ्टी नहीं जड़ी होती तो साउथ अफ्रीका और बड़े अंतर से हार जाता। वैसे बोलर्स का प्रदर्शन भी इंग्लैंड के खिलाफ दबदबे वाला नहीं था क्योंकि मेजबान टीम 311 रन बनाने में सफल रही थी। फाफ ने मैच के बाद माना था कि उन्हें डेल स्टेन की कमी खली। 

तमीम होंगे फिट! 

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में मंगलवार को कप्तान मशरफे मुर्तजा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था लेकिन वह टीम का नेतृत्व पहले मैच में करेंगे। भारत के खिलाफ तमीम इकबाल भी चोट के कारण नहीं खेले थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले इस ओपनर के फिट होने की उम्मीद है। प्रैक्टिस मैच में मुस्तफिजुर रहमान और मुर्तजा ने नई बॉल से कसी हुई बोलिंग कर भारतीय बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसाया था। बीच के ओवरों में बांग्लादेश बोलर्स हालांकि लाइन लैंथ से भटके थे जिसका फायदा उठाकर लोकेश राहुल और एमएस धोनी ने सेंचुरी बना दी थी। बांग्लादेशी बोलर्स को इस पहलू को ध्यान में रखना जरूरी होगा। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

साउथ अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, एडेन मार्करम, रासी वॉन डर डुसेन, जेपी डुमिनी, एंडिल फेलुकवायो, ड्वेन प्रीटोरियस, कागिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर। 

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, सब्बीर रहमान, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमदुल्ला, शाकिब उल हसन, मेहिदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन। 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement