Latest News

पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. इस मैच में सभी की नजरें स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगी होंगी. यह मैच ब्रिस्टल में शाम 6 बजे से खेला जाएगा, जिसका प्रसारण स्टार नेटवर्क पर किया जाएगा. वर्ल्ड कप में अब तक दोनों टीमें एक बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें कंगारुओं ने बाजी मारी.

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों पर गेंद से छेड़खानी मामले में एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से दोनों शानदार फॉर्म में हैं. विश्व कप से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में वॉर्नर ने सर्वाधिक 692 रन बनाए, जबकि स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक जमाया.

गत चैम्पियन टीम के लिए पिछला साल उतार चढ़ाव से भरा रहा, लेकिन एरॉन फिंच की अगुवाई में टीम सही समय पर फॉर्म में लौटी है, इस बार भी वह खिताब के प्रबल दावेदारों में से है. पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-2 से हराने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्मिथ और वॉर्नर का बांहें खोलकर स्वागत किया. उन्हें हालांकि इंग्लैंड के प्रशंसकों की हूटिंग का सामना करना पड़ सकता है. पूर्व कप्तान स्मिथ को अभ्यास मैच के दौरान ‘धोखेबाज’ जैसे ताने सुनने पड़े थे.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को इस जोड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, लेकिन उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में दोनों को सहनशीलता से काम लेना होगा.

ब्रेट ली ने कहा,‘उन्हें कुछ साबित नहीं करना है. वे दोनों ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर खेलकर ही बहुत खुश है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिल खोलकर उनका स्वागत किया है, लेकिन इंग्लैंड में उन्हें छींटाकशी का सामना करना पड़ेगा और इसके लिये सब्र से काम लेना होगा,’

ऑस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं, जिनका साथ देने के लिए जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल और केन रिचर्डसन होंगे. स्पिनर एडम जाम्पा और नाथन लियोन गेंदबाजी को विविधता देते हैं. उन्होंने इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement