Latest News

पालघर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पालघर जिले में दो अलग-अलग जगहों पर छापा मारा और इन अभियानों में 500 ग्राम से अधिक मेफेड्रोन जब्त किया है। इस कार्रवाई में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी।
अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान दक्षिण मुंबई के जेजे रोड निवासी मोहम्मद एजाज याकूब शेख के रूप में हुई है। आगे कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, एनसीबी की एक टीम ने शुक्रवार को वसई पूर्व में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास छापेमारी की और 205 ग्राम मेफेड्रोन जब्त किया और शेख को पकड़ लिया।
वहीं जांच के आधार पर, नालासोपारा में एक और छापेमारी की गई और 300 ग्राम मेफेड्रोन को जब्त कर लिया गया। जांच में यह पता चला है कि तस्कर शेख ने एक नाइजीरियाई नागरिक से प्रतिबंधित पदार्थ खरीदा था और मुंबई में एक ग्राहक को इसको बेचने के लिए जा रहा था। उससे प्राप्त जानकारी के आधार पर, एनसीबी ने पालघर इलाके में कार्रवाई शुरू की और इसका भंडाफोड़ किया।
एंटी नारकोटिक्स सेल की बांद्रा इकाई ने एक ऑपरेशन कर मुंबई में 30 जून को हुई बड़ी हेरोइन और मेफेड्रोन जब्ती से जुड़े अंतर-राज्यीय ड्रग पेडलिंग नेटवर्क के सरगना को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि नारकोटिक्स सेल ने विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई की और मध्यप्रदेश के एक गांव से तस्कर को गिरफ्तार किया गया, इसका नाम शोएब अयूब सिकरावा है।
एंटी नारकोटिक्स सेल के अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि सिकरावा और उनके पिता अयूब कल्लू शाह सिकरावा अन्य तस्करों के माध्यम से मुंबई में ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे थे और महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों में हेरोइन और मेफेड्रोन की मुख्य रूप से तस्करी होती थी।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement