Latest News

मुंबई, दिल्ली की ओर से प्रतिदिन विभिन्न कारणों से महाविकास आघाड़ी सरकार को परेशान किया जा रहा है। यह बात राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कल कही। आयकर विभाग के छापे की आलोचना करते हुए शरद पवार ने कहा कि यह शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है। जीजामाता, सावित्रीबाई, अहिल्याबाई का महाराष्ट्र है। हमारी बहनें कभी असहाय नहीं होंगी। छापा मारो या जो चाहो वो करो, हम आम आदमी के प्रति कटिबद्ध हैं, वह कभी छोड़ेंगे नहीं, ऐसा पवार ने कहा।
पिछले दो दिनों से राज्य में अजीत पवार और उनकी बहन के कारोबार से जुड़ी पैâक्ट्रियों पर आयकर विभाग छापेमारी कर रहा है। जहां इस बात की चर्चा राज्य के राजनीतिक गलियारों में जोरों से शुरू है, वहीं अब राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने केंद्र की मोदी सरकार की तीखी आलोचना की है। सोलापुर में आयोजित की गई राकांपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की सभा में शरद पवार ने केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।
इस अवसर पर शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले ईडी द्वारा उन्हें भेजी गई नोटिस का हवाला देते हुए भी भाजपा को आड़े हाथ लिया। उन्होंने मुझे ईडी का नोटिस दिया और पूरे महाराष्ट्र ने भाजपा को सबक सिखा दिया।
एक तरफ शरद पवार ने ‘सरकारी मेहमान’ का जिक्र किया है तो दूसरी तरफ अजीत पवार ने भी अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दी है। ‘मेहमान अलग-अलग घरों में हैं। उनका काम जारी है। उनके जाने के बाद मुझे जो बोलना होगा, वह बोलूंगा। वही कहूंगा जो मैं कहना चाहता था। अभी वे अलग-अलग घर और ऑफिस में हैं। जब वे जाएंगे तो मुझे जो भूमिका रखनी है, मैं रखूंगा और जो नियमानुसार होगा, वह जनता के सामने आएगा। डरने का कोई कारण नहीं है, ऐसा अजीत पवार ने कहा।
ठाणे। राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली सरकार कितना भी अन्याय कर ले लेकिन महाराष्ट्र की सह्याद्रि दिल्ली के सामने न कभी झुकी है और न ही झुकेगी। उन्होंने कहा कि हमारे भीतर भारतीय संस्कृति के साथ ही दिवंगत यशवंतराव चव्हाण के संस्कार हैं। हमने सत्ता में रहते हुए कभी भी छल की राजनीति नहीं की। उन्होंने आगे कहा कि पवार कुटुंब का संघर्ष से नया नहीं बल्कि पुराना नाता है।
सुप्रिया सुले ने उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के समर्थन में बोलते हुए कहा कि दादा के जिन रिश्तेदारों के यहां छापेमारी की गई है, वे उनके ही नहीं, हमारे भी रिश्तेदार हैं। हम सभी एक परिवार हैं। सांसद सुले ने स्पष्ट किया कि भले ही दिल्ली से छल की राजनीति जारी रहे लेकिन महाराष्ट्र कभी भी केंद्र के आगे नहीं झुकेगा।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement