Latest News

नई दिल्ली : महाराष्ट्र एटीएस द्वारा गिरफ्तार पाकिस्तान समर्थित दो आतंकियों जाकिर शेख व इमरान खान उर्फ मुन्ना भाई को स्पेशल सेल दिल्ली लाकर पूछताछ करेगी। ये दोनों भी स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार आइएसआइ व अंडरवर्ल्ड से जुड़े मॉड्यूल के सदस्य हैं। सेल इस मॉड्यूल के सात आतंकियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। अब तक इस मॉड्यूल के 9 आतंकियों को स्पेशल सेल, उत्तर प्रदेश एटीएस व महाराष्ट्र एटीएस गिरफ्तार कर चुकी है। जाकिर शेख को चार दिन पहले महाराष्ट्र पुलिस ने मुंबई के जोगेश्वरी इलाके से गिफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने मुंबई के थाने जिले के मुंबरा से दो दिन पहले गिरफ्तार किया।
दोनों अंडर वर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम के करीबी अनीस इब्राहिम के संपर्क थे। इनकी अनीस से सीधी बात होती थी। अनीस ने इनका परिचय एंथोनी नाम के एक व्यक्ति ने कराया था। उसी से दोनों को टारगेट मिलना था। हथियारों व विस्फोटों की खेप मिलनी थी। बताया जा रहा कि इनकी साजिश गणेश पूजा के दौरान भी महाराष्ट्र में ब्लास्ट करने की थी। इसके लिए इन आतंकियों ने महाराष्ट्र में कुछ जगहों की रेकी भी की थी लेकिन टारगेट मिलने से पहले इस मॉड्यूल के 9 आतंकियों को दबोच पुलिस ने इनकी साजिश पर पानी फेर दिया।
उधर मास्टर माइंड हुमेदुर रहमान को सेल ने पूछताछ के लिए 14 दिनों के रिमांड पर लिया है। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में मॉड्यूल के कई अन्य सदस्यों के बारे में सेल व महाराष्ट्र एटीएस को जानकारी मिली है। उन्हे गिरफ्तार करने के लिए कई राज्यो में छापेमारी चल रही है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement