Latest News

मुंबई, इंसान और कुत्ते की दोस्ती 11000 साल पुरानी मानी जाती है। कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार दोस्त माना जाता है और उनकी यह दोस्ती बदलते समय की कसौटी पर भी खरी उतरी है। मालिक के प्रति कुत्ते की वफादारी जगजाहिर है लेकिन इंसान भी अपने प्यारे कुत्ते की खुशी के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। इसकी ताजा मिसाल हाल में मुंबई में देखने को मिली। एक मालिक ने अपने कुत्ते के लिए मुंबई से चेन्नई जाने वाली फ्लाइट में बिजनस क्लास की सारी सीटें बुक करा लीं।
दो घंटे की इस उड़ान के लिए मालिक ने 2.5 लाख रुपये से अधिक राशि चुकाई। यह ऐसे वक्त हुआ जब देश में घरेलू उड़ानें पूरी क्षमता के साथ ऑपरेट कर रही हैं। एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में बिजनस क्लास में केवल दो यात्री थे। एक कुत्ता और एक उसका मालिक। मालिक ने माल्टीज (Maltese) नस्ल के अपने कुत्ते को मुंबई से चेन्नई ले जाने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट में बिजनस क्लास की पूरी सीटें बुक कर ली थीं।
'मोदी को 12 चिट्ठी लिखी पर कोई सुनवाई नहीं, घोड़े को कुएं तक ले गया पर पानी कैसे पिलाऊं', ट्विटर पर बीजेपी सांसद का दर्द
एक सूत्र ने बताया कि माल्टीज नस्ल का यह कुत्ता एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-671 से बुधवार सुबह चेन्नई के लिए रवाना हुआ। सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया को ए320 एयरक्राफ्ट में जे-क्लास कैबिन में 12 सीटें होती हैं। यानी कुत्ते ने पूरी लक्जरी के साथ यह यात्रा की। एयर इंडिया का मुंबई से चेन्नई का बिजनस क्लास का किराया करीब 20,000 रुपये है। यानी मालिक ने अपने कुत्ते की यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए करीब 2.5 लाख रुपये खर्च किए।
पहले भी कई बार पेट्स ने एयर इंडिया के बिजनस क्लास में यात्रा की है लेकिन शायद यह पहला मौका है जब पूरे बिजनस क्लास को एक डॉगी के लिए बुक किया गया। साल 2018 में एक डॉग और उसके मालिक ने बेंगलूरु से नई दिल्ली तक एयर इंडिया की फ्लाइट में बिजनस क्लास में यात्रा की थी। पैसेंजर कैबिन में पेट्स की अनुमति है लेकिन इसके लिए फ्लाइट के कमांडर की अनुमति लेनी पड़ती है। इस बारे में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कोई टिप्पणी नहीं की।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement