Latest News

विरार, कोरोना काल में कोविड मरीजों को लगातार सेवा दे रहा है वसई-विरार शहर मनपा का कोविड श्रीजीवदानी देवी अस्पताल। हाल ही में इस अस्पताल का एक साल का सफर पूरा हुआ है। इस कोविड अस्पताल की स्थापना २१ अगस्त, २०२० को हुई थी। इस अस्पताल ने सैकड़ों रोगियों को नवजीवन दिया है। अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा मरीजों का बेहतर उपचार करके, उन्हें पुन: जीवनदान देकर, उनके परिवार में खुशियां लौटार्र्इं। आज भी इस अस्पताल में दर्जनों से ज्यादा कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है। इस अस्पताल में मरीजों की देख-रेख डॉक्टरों व स्टॉफ द्वारा अच्छे तरीके से किया जा रहा है। इस बीच उत्कृष्ट कार्यों को लेकर कई डॉक्टरों को सम्मानित भी किया जा चुका है।
अस्पताल की प्रथम वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। वहीं अस्पताल की एक वर्ष की उपलब्धि पर प्रकाश डाला गया। साथ ही अस्पताल में मरीजों की बेहतर सेवा करनेवाले कर्मियों का हौसला बढ़ाया गया। इस दौरान मनपा की मुख्य अधिकारी डॉ.सुरेखा वालके के साथ डॉ. जूली, डॉ. रवि, डॉ. भक्ति चौधरी, डॉ. किरण काले आदि उपस्थित थे। एक साल के सफर में इस अस्पताल में २,२२८ लोगों को भर्ती किया गया था, जिसमें १,७८३ लोग ठीक होकर घर लौट गए थे, वहीं ३९० लोगों की जान गई। इस अस्पताल में १५० बेड हैं, जिसमें ६० ऑक्सीजन व आईसीयू के बेड हैं। अस्पताल में १५ डॉक्टर, एक फिजिशियन, एक चेस्ट फिजिशियन की देख-रेख में मरीजों की सेवा हो रही है।
अस्पताल की हेड इंचार्ज डॉ. मेरीना फिलिप्स के नेतृत्व में डॉ. गौरव वाघ, डॉ. अनुरुद्ध भेले, डॉ. मनाली तेरे, डॉ. निनाद घरत, डॉ. श्रुति माजालकर आदि डॉक्टर व स्टॉफ कोरोना काल में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं। इस अवसर पर डॉ. मेरीना फिलिप्स ने कहा कि कोरोना काल मे हमारा स्टॉफ मरीजों की सेवा में दिन-रात इलाज करने में लगा रहा। इस अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने का प्रयास लगातार मनपा प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement