Latest News

मुंबई, शाहरुख खान से मिलवाने का झांसा देकर बंगाल से भगाकर मुंबई लाई गई एक नाबालिग लड़की को रेलवे पुलिस ने मुक्त कराया। लड़की १७ साल की है। इस लड़की को एक अधेड़ शख्स ने फेसबुक के जरिए फांसा था। इस शख्स ने फेसबुक के अपनी प्रोफाइल में अपने बेटे की फोटो लगाकर लड़की को प्रâेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। बाद में उसने लड़की को अपने फेसबुकिया इश्क के जाल में फंसा लिया और मुंबई के सुनहरे सपने दिखाने लगा।
लौह मार्ग पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लड़की को ट्रैफिकिंग के तहत मुंबई लाया गया था। पीड़िता को झांसा दिया गया था कि शाहरुख के उनके बांद्रा स्थित बंगले पर मिलाएंगे। १२वीं क्लास में पढ़ने वाली पीड़िता को आरोपी ने इवेंट मैनेजर बताया था और वादा किया था कि उसके कॉन्टेक्ट शाहरुख खान से हैं।
दादर लौह मार्ग पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर ध्यानेश्वर काटकर के मुताबिक खुद को इवेंट मैनेजर बताने वाला आरोपी मीरा रोड का रहने वाला है। पीड़िता कोलकाता से १५० किलोमीटर दूर पालशिपारा नामक इलाके की रहने वाली है। सूचना के बाद कोलकाता पुलिस मुंबई आई व पीड़िता को वापस लेकर गई। साथ ही आरोपी की भी कस्टडी लेकर उससे आगे की पूछताछ के लिए उसे कोलकाता ले गई।
४३ वर्षीय आरोपी ने अपनी उम्र छुपाने के लिए अपने बेटे की फोटो फेसबुक पर ‘प्रोफाइल पिक’ के तौर पर लगाई थी ताकि लड़की को शक न हो। उसके बाद जब लड़की झांसे में आ गई तो इसने लड़की को यह कहा कि मैं कोविड से संक्रमित हूं। तुमको लेने नहीं आ पाऊंगा इसलिए तुम मेरे पिता के साथ मुंबई आ जाओ, उन्हें तुम्हारे पास भेज रहा हूं। आरोपी फिर पालशिपारा पीड़िता के इलाके में गया, जहां लड़की कोचिंग में पढ़ती थी। वहां से वह उसे लेकर हावड़ा स्टेशन पहुंचा। इस दौरान लड़की के सिम कार्ड को तोड़ कर फेंक दिया, जिससे कि लोकेशन ट्रैक न हो सके। इसी दौरान लड़की जब कुछ घंटे तक घर नहीं आई तो परिवार वालों ने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने सभी रेलवे स्टेशनों को इसकी सूचना दी और साथ ही जब रेलवे स्टेशन का सीसीटीवी खंगाला तो आरोपी लड़की के साथ हावड़ा मेल में सवार होता दिखा। उसके बाद दादर जीआरपी को सूचना दी गई। जैसे ही ट्रेन दादर पहुची लड़की को रेस्क्यू करने के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।






Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement