Latest News

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दी है। इसके मद्देनजर उन्होंने उद्योगपतियों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों से कोविड सुसंगत कार्यप्रणाली की योजना तैयार करने और इसके अनुरूप सुविधाएं विकसित करने के लिए कहा है।

शनिवार को उद्योगपतियों से बातचीत में उद्धव ठाकरे ने यह सलाह दी। साथ ही, यह भी कहा कि इस महामारी से लड़ने में केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है। सीएम ठाकरे ने फिक्की, सीआरआई तथा अन्य उद्योग प्रतिनिधियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की और अपील की कि राज्य के सहयोग करने के लिए आगे आएं।

ठाकरे ने कहा कि भविष्य में कोविड की कितनी लहरें आएंगी यह अभी नहीं कहा जा सकता, लेकिन कोविड की तीसरी लहर आने की स्थिति में उद्योगों और व्यवसाय का कोई नुकसान न हो और अर्थव्यवस्था की गति न रुके, इसके लिए उद्योगों को अभी से कोविड सुसंगत कार्यप्रणाली अपनानी चाहिए।

उद्योगपतियों के साथ बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रदीप व्यास ने कहा कि वे नई तकनीकों के आधार पर चिकित्सा उद्देश्यों के लिए अपने परिसर में छोटे ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करना शुरू करें।

मुख्यमंत्री की अपील पर राज्य के प्रमुख उद्योगपतियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि कोविड के विरुद्ध लड़ाई में पूरा उद्योग जगत उनके साथ है। इस बैठक में जेएसडब्ल्यू, महिंद्रा, गोदरेज, बजाज, रिलायंस, टाटा, ब्लू स्टार, एल एंड टी, इंफोसिस, काइनेटिक इंजीनियरिंग के प्रतिनिधियों ने सभी उद्योगपतियों की ओर से आश्वस्त किया कि राज्य को ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाएगा।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement