Latest News

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में लेटर बम के बाद जारी सियासी संग्राम के बीच केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीएई) के मुखिया रामदास अठावले ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है। राष्ट्रपति से मुलाकात कर अठावले ने अपनी पार्टी की ओर से एक ज्ञापन सौंपा और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय समाजिक न्याय राज्यमंत्री ने कहा, ''मैंने राष्ट्रपति कोविंद को ज्ञापन दिया है और उनसे महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने का अनुरोध किया हैं। उन्होंने मेरी मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा, एक पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने उद्योगपति (मुकेश अंबानी) के आवास के पास विस्फोटक रखा जबकि गृह मंत्री अनिल देशमुख पर आरोप है कि उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को महीने में 100 करोड़ रुपये की वसूली का लक्ष्य दिया। राज्य में यह गंभीर स्थिति है। अठावले ने कहा कि देशमुख के खिलाफ जांच होनी चाहिए क्योंकि वह इस समय संदेह के दायरे में हैं। 

राष्ट्रपति से मुलाकात से एक दिन पहले बुधवार को अठावले ने ट्वीट करके महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी। उन्होंने ट्वीट किया था, 'महाराष्ट्र की जनता का विश्वास राज्य सरकार से लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे से उठ गया है। इस वजह से रिपब्लिकन पार्टी लेटर लिखकर मांग करती है कि राज्य सरकार को हटाकर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह के दफ्तर को लेटर भी भेजा गया है।'

बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे आठ पृष्ठों के लेटर में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने आरोप लगाया है कि देशमुख अपने सरकारी आवास पर पुलिस अधिकारियों को बुलाते थे और उन्हें बार, रेस्तरां और अन्य स्थानों से उगाही करने का लक्ष्य देते थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि देशमुख ने हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करने का टारगेट दिया था। हालांकि, देशमुख ने सिंह के आरोपों को निराधार बताकर खारिज कर दिया है और इसे आईपीएस अधिकारी द्वारा खुद को जांच से बचाने का प्रयास करार दिया है।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement