Latest News

ठाणे : आर्थिक नगरी मुंबई का पड़ोसी जिला ठाणे कोरोना संक्रमण का मुख्य केंद्र बन गया है. शुक्रवार को 1593 नए संक्रमित मरीज 24 घंटे में मिले है, जबकि 43 मरीजों की इलाज के दौरान मौत दर्ज की गई है. इस प्रकार अब तक तकरीबन 2365 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. वहीं कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 85 हजार के पार जा पहुंचा है. मुंबई के बाद सबसे ज्यादा  कोरोना का संक्रमण ठाणे जिले में ही हुआ है. जोकि जिला प्रशासन के साथ जिला वासियों की चिंताएं बढ़ती नजर आ रही हैं. 

जिला प्रशासन की तरफ से तमाम कोशिशों के बाद भी ठाणे जिले के शहरी जैसे नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण-डोंबिवली के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.  अगर सरकारी आंकड़ों की मानें तो शुक्रवार को 24 घंटे में अकेले सर्वाधिक नवी मुंबई महानगरपालिका में करीब 398 मामले आ चुके हैं. जबकि ठाणे शहर में शुक्रवार को 355 संक्रमित और केडीएमसी में 329 मरीजों के साथ दोनों महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 19 हजार पार कर गया है.  ऐसे में शुक्रवार तक जिले में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 85 हजार 956 तक जा पहुंचा है. वहीं मृतकों की कुल संख्या 2365 हो गई है, जबकि अब तक 61539 मरीज इस बीमारी से ठीक होकर अपने घर जा चुके है और 22052 एक्टिव मरीज है जिनका इलाज विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है. 

नवी मुंबई महानगर पालिका की सीमा में लगातार तीसरे दिन भी सबसे अधिक 398 कोरोना के मरीज मिले है, जबकि 7 मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. यहां पर अब तक कुल 15385 कोरोना के संक्रमित मरीज हो चुके है और अब तक 418 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में शुक्रवार को दूसरे स्थान पर सबसे अधिक मरीज भी 24 घंटे में में मिले है. यहां पर 355 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है. यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 19069 हो गई है. वहीं सर्वाधिक 10 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहां पर अब तक कुल 637 मरीजों की मौत हो चुकी है. 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement