Latest News

नई दिल्ली, पूरी दुनिया को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज का इंतजार है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इस साल के अंत में जाएगी, लेकिन इस टेस्ट सीरीज को लेकर  अभी से ही काफी चर्चा हो रही है। भारतीय टीम ने 2018-19 दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर ही 2-1 से हराया था। अब बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांंगुली ने कहा है कि अब भारतीय टीम पिछली बार वाली सफलता नहीं दोहरा पाएगी क्योंकि टीम में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हो चुकी है, लेकिन सौरव गांगुली ने विराट एंड कंपनी की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया में स्कोरबोर्ड पर बड़े पैमाने पर रन बनाने होंगे। उन्होंने कहा कि मेरी कप्तानी में टीम को इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में जीत मिली थी और हमने भी यही रणनीति अपनाई थी।

गांगुली ने कहा कि ये सीरीज इस बार काफी टफ होने जा रही है। साल 2018 में जो हुआ था वो इस बार शायद आसानी से नहीं होगा। इस बार हमारा सामना मजबूत कंगारू टीम से होगा, लेकिन हमारी टीम भी काफी अच्छी है। हमारे पास अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही हैं। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ बेहतर बल्लेबाजी के लिए ही उतरें। आप विदेशों में बेस्ट टीम को जानते हैं और वो बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं। जब हम घर से दूर इंग्लैंड में, ऑस्ट्रेलिया में और पाकिस्तान में बहुत सफल थे, तो हम टेस्ट मैचों में 400, 500 और 600 रन बना रहे थे।

उन्होंने कहा कि वो विराट कोहली को टीम का चीफ मानते हैं और उनके मन में कप्तान, रोहित शर्मा व जसप्रीत बुमराह को लेकर काफी सम्मान है। वो आशा करते हैं कि विराट ना सिर्फ उनके खिलाफ अच्छा खलेंगे बल्कि जीत भी हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि आप विराट कोहली हैं और आपने मानक बहुत उंचे हैं। जब आप खेलते हैं और आप अपनी टीम के साथ मैदान पर उतरते हैं तो मैं आपको टीवी पर देखता हूं। आपसे सिर्फ ये उम्मीद नहीं है कि आप वहां सिर्फ अच्छा खेलेंगे बल्कि हम आपसे जीत की आशा करते हैं। आपने अपने मानक खुद बनाए हैं और आपको उसी पर खरे उतरना है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement