Latest News

भिवंडी : कोरोना वायरस से बचाव के लिए अति आवश्यक सावधानी बरतने की हिदायत शहर वासियों को देते हुए भिवंडी प्रांत अधिकारी डॉ  मोहन नलदकर ने कहा कि प्रशासन कोरोना वायरस के बचाव के लिए हर जरूरी एहतियाती कदम उठा रहा है. शहरवासी अफवाहों पर कदापि ध्यान न दें. उक्त मौके पर आईजीएम अस्पताल सीएमओ डॉक्टर अनिल थोरात, भिवंडी तहसीलदार शशिकांत शिंदे सहित अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद थे.

गौरतलब हो कि भिवंडी शहर व ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व जनजागरूकता हेतु भिवंडी प्रांत अधिकारी डॉ मोहन नलदकर द्वारा प्रांत कार्यालय में  तैयारियों का जायजा लेने के लिए सम्बंधित वरिष्ठ अधिकारियों की विशेष बैठक बुलाई गई थी. बैठक में मौजूद अधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रांत अधिकारी नलदकर ने कहा कि भिवंडी में कोरोना वायरस से बचाव हेतु जरूरी एहतियाती कदम उठाए गए हैं. शहर के नागरिकों को कोरोना वायरस से घबराने की कोई जरूरत नहीं है. शहरवासी अफवाहों पर कदापि ध्यान न दें. कोरोना वायरस से बचाव हेतु हाथों की सफाई, सर्दी, जुखाम, बुखार होने पर कुशल डॉक्टरों से उपचार व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से पूर्णतया परहेज करें.शिक्षक स्कूलों में सामूहिक प्रार्थना के लिए बच्चों को मजबूर न करें व स्कूल छूटने पर झुंड में न छोड़ते हुए क्रमवार छोड़ें, जिससे भीड़भाड़ से बच्चे बच सकें.

प्रांत अधिकारी  नलदकर ने बताया कि शहर स्थित आईजीएम अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड निर्मित कर 24 घण्टे डाक्टर टीम की तैनाती की गई है. कोरोना वायरस के संदेहास्पद व्यक्तियों के उपचार हेतु शहर स्थित 4 अस्पतालों में 20 बेड तैयार रखे गए हैं. भिवंडी में अभी तक कोई भी संदेहास्पद मरीज नहीं मिला है. प्रांत अधिकारी नलदकर नें भिवंडीकरों से किसी भी प्रकार का संदेह होने पर हेल्पलाइन क्रमांक राष्ट्रीय काल सेंटर 011-23978046 व राज्यस्तरीय नियंत्रण कक्ष 020-26127394 व टोल फ्री क्रमांक नम्बर 104 व सामान्य रुग्णालय ठाणे 022-25472582 व 022-25471409 एवं जिलास्तरीय नियंत्रण कक्ष 022-25369682 पर संपर्क किये जाने का आह्वान नागरिकों से किया है.डाक्टर राजकुमार शर्मा ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाथों को ठीक तरीके से साफ किये जाने का डेमो देकर बताया कि कोरोना वायरस से कदापि घबड़ाने की आवश्यकता नही है.रोजमर्रा के कार्यों में थोड़ी सावधानी व हाथों की समुचित स्वच्छता कर वायरस से पूर्णतया बचाव किया जा सकता है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement