Latest News

गुजरात : एसटीएफ ने 194 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी मामले के मास्टरमाइंड कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर से पूछताछ के बाद उसके हौली सिटी स्थित घर की तलाशी ली। इस दौरान अंकुश कपूर के बेडरूम की अलमारी में सवा तीन किलोग्राम हेरोइन और नशीले पदार्थों की मात्रा बढ़ाने के लिए प्रयोग किए जाना वाला केमिकल बड़ी मात्रा में बरामद हुआ। पॉश इलाके क्वींस रोड में कपडे़ के दो शोरूम का मालिक इस काले कारोबार में कैसे शामिल हुआ, इस बारे में एसटीएफ के अधिकारी कोई भी खुलासा नहीं कर रहे हैं।
एसटीएफ टीम ने मोहाली से अंकुश और उसके एक साथी हैप्पी को छह किलो हेरोइन के साथ अरेस्ट किया था। पूछताछ के दौरान अंकुश ने खुलासा किया था कि वह यह हेरोइन सुल्तानविंड में चल रही नशे की फैक्ट्री से लेकर आया था। एसटीएफ हेरोइन में अन्य नशीले पदार्थों की मिक्सिंग कर उसकी क्वांटिटी बढ़ाने वाले एक अफगान नागरिक अरमान से पूछताछ के दौरान दिल्ली में चल रहे नशे के काले कारोबार के बारे में जानकारी मिली है।
सुल्तानविंड इलाके में स्थित जिस कोठी में नशे की फैक्ट्री चल रही थी उस कोठी का मालिक शिअद (बादल) का नेता अनवर मसीह दूसरे दिन भी एसटीएफ के सामने पेश नहीं हुआ। अनवर मसीह भूमिगत हो गया है। उसके महा सिंह गेट स्थित घर में एसटीएफ के कुछ जवान गए जहां भी वह नहीं मिला। जिस दिन एसटीएफ ने इस कोठी से नशे की फैक्ट्री से भारी मात्रा में हेरोइन और अन्य नशीले पदार्थ मिलने के बाद अनवर मसीह ने कहा था कि वह पुलिस को इस मामले में पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने इस कोठी को एक महीने पहले ही किराये पर दिया था। एसटीएफ ने किराये के दस्तावेजों के साथ पेश होने के लिए अनवर मसीह को समन भेजा था। उसके बाद से ही वह भूमिगत हो गया है।  
नशे की फैक्ट्री का एक और सूत्रधार कांग्रेस पार्षद प्रदीप शर्मा का बेटा साहिल शर्मा भी एसटीएफ की जांच में शामिल नहीं हुआ। साहिल की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ ने मंगलवार उसके कई ठिकानों में छापेमारी की, लेकिन वह काबू नहीं आया। साहिल शर्मा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव में बहुत सक्रिय था। पार्षद प्रदीप शर्मा ने सोमवार को एसटीएफ के सामने अपने बयान दर्ज करवाए थे। इसमें उसने दावा किया था कि मजीठा रोड जिस कोठी में हेरोइन की खेप रखने की जानकारी मिली है, उसमें उनकी पत्नी और बेटा साहिल रहता है। 12 साल से वह पत्नी से अलग रह रहा है।
गुजरात पुलिस द्वारा इंटरपोल की मदद से इटली से पकड़े गए सिमरन जीत संधू का सबंध भी एक कांग्रेसी परिवार के साथ है। संधू पर 300 किलोग्राम हेरोइन की खेप की तस्करी का आरोप है। संधू के नाना इकबाल सिंह संधावालिया ने 1980 में राजासांसी विधान सभा हलके से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीता था। सिमरन की सगाई भी एक कांग्रेसी परिवार की बेटी के साथ हुई थी। बाद में सिमरन के बारे में जानकारी मिलने पर उन्होंने सगाई तोड़ दी थी। जानकारी के अनुसार सिमरन के परिवार ने कुछ वर्ष पहले ही उसको बेदखल कर दिया था। एसटीएफ जब सिमरन को प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर आएगी तभी इस बात की जानकारी मिलेगी कि बरामद की गई 194 किलोग्राम हेरोइन उस 300 किलोग्राम का हिस्सा थी या यह कोई नई खेप थी।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement