Latest News

राजस्थानः  राजस्थान में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. इसकी ताजा मिसाल उस वक्त देखने को मिली, जब धौलपुर शहर में बजरी माफिया चंबल पुल पर पट्रोलिंग कर रहे दो पुलिसकर्मियों को अगवा कर बंधक बना लिया और फिर उन दोनों को मध्य प्रदेश के बीहड़ों में ले जाकर उनकी लाठी-डंडों और बेल्ट से पिटाई की. बाद में आरोपी उन दोनों को अधमरी हालत में वहीं छोड़कर फरार हो गए. अब पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
पीड़ित पुलिसकर्मियों की पहचान कॉन्स्टेबल हरिओम और कॉन्स्टेबल विजयपाल के रूप में हुई है. दोनों पुलिसकर्मी धौलपुर की सागरपाड़ा पुलिस चौकी में तैनात हैं. घटना सोमवार की रात करीब 10 बजे की है. पुलिस के अनुसार देर रात बाइक पर सवार होकर पुलिसकर्मी हरिओम और विजयपाल हाइवे पर गश्त कर रहे थे. इसी दौरान दोनों चम्बल नदी के पुल पर जा पहुंचे. तभी 10-12 अज्ञात बदमाश वहां पहुंचे और दोनों पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया और उन दोनों को कार में बैठाकर अपने साथ मध्य प्रदेश के बीहड़ों में ले गए. जहां बदमाशों ने उनकी लाठी-डंडों और बेल्ट से जमकर पिटाई की. पिटाई के बाद अज्ञात बदमाश दोनों पुलिसवालों को अधमरा छोड़कर फरार हो गए.
घायल पुलिसकर्मिंयों ने खुद घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर जा पहुंची. और दोनों घायल पुलिसकर्मियों को जिला अस्पताल के ट्रॉमा वार्ड में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार चल रहा हैं. हमलावर खनन माफिया बताए जा रहे हैं. दोनों पुलिसकर्मियों के हाथ, पैर, सिर, मुंह और पीठ में गंभीर चोटें आई हैं.
बताते चलें कि राजस्थान के धौलपुर और मध्य प्रदेश के मुरैना में चम्बल बजरी पर सुप्रीम कोर्ट से रोक लगी हुई हैं. लेकिन खनन माफिया और मुरैना की अल्लाबेली पुलिस चौकी और सरायछोला पुलिस थाने के सामने से ही ट्रैक्टर ट्रॉलियों में बजरी भरकर ले जाने की खबर इंडिया टुडे और राजस्थान तक पर दिखाई थी. इसके बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था.
बीती 30 अगस्त को पुलिस और खनन माफियाओं के बीच मुठभेड़ हो गई थी. जिसमें दो युवक मारे गए थे. जबकि दो पुलिस कॉन्स्टेबलों सहित सात लोग घायल हो गए थे. वो मामला अभी ठंडा नहीं हुआ कि अब यह घटना हो गई.
धौलपुर के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि उस घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. वे दोनों अपनी मोटरसाइकिल पर चम्बल पुल पर गश्त कर रहे थे. उसी वक्त कुछ कार सवार लोग आए और उन्हें बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट की. देर रात उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है. वो जल्द पकड़े जाएंगे.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement