Latest News

मुंबई, कोरोना की दूसरी लहर सुस्त पड़ गई है लेकिन तीसरी लहर का खतरा अभी भी बना हुआ है। ऐसे में नियमित मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और हाथ धोना बेहद जरूरी है। इस मामले में लोग असावधानी न बरतें इसलिए बड़े पैमाने पर कोरोना नियमों के प्रति जन-जागरूकता पैâलाने का आह्वान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया है।
कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट के बीच कल मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कोरोना टास्क फोर्स के डॉक्टरों के साथ हुई बैठक में राज्य में २२ अक्टूबर से मनोरंजन पार्क खोलने पर सहमति बनी। मुख्यमंत्री ने बच्चों के टीकाकरण की योजना बनाने और कोविड नियमों के पालन के प्रति जागरूकता बढ़ाने का निर्देश दिया है। मनोरंजन पार्क, अम्युजमेंट पार्क की खुली जगह में ड्राई राइड की अनुमति देने का भी निर्णय लिया गया। पार्कों में वॉटर राइडर्स के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा। बैठक में बच्चों के टास्क फोर्स के सदस्य भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा ‘हम धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं। रोगियों की संख्या में गिरावट आ रही है। हम २२ अक्टूबर से सिनेमाघरों और नाट्यगृहों को भी खोल रहे हैं। रेस्टोरेंट और दुकानों के खोलने का समय बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही है। इसलिए उन्होंने रेस्टोरेंट और दुकान खोलने के घंटे बढ़ाने के लिए गाइडलाइन तैयार करने के निर्देश संबंधितों को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के अलावा डेंगू और चिकनगुनिया के मरीजों में वृद्धि हो रही है। इन मरीजों के इलाज के लिए भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है।
मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को बच्चों के टीकाकरण के लिए केंद्र के संपर्क में रहकर टीका उपलब्ध कराने और इस संबंध में निर्णय होने के बाद टीकाकरण की योजना बनाने का निर्देश दिया है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement