Latest News

मुंबई, हाल ही में देशभर में आतंकवादियों के पकड़े जाने के बाद मुंबई में अलर्ट जारी किया गया। इस दौरान मुंबई के संवेदनशील इलाके जैसे भूलेश्वर मार्केट, जवेरी बाजार, आत्माराम मर्चेंट रोड, कालबादेवी रोड में पुलिस की कार्रवाई का असर देखा जा रहा है। खासतौर से गणेशोत्सव और त्योहार वाले दिनों में इन इलाकों में बेतहाशा भीड़ देखी जाती है। भीड़ का फायदा उठाकर कई बार आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है। इस स्थिति से बचने के लिए अब पुलिस ने ऐक्शन शुरू कर दिया है। हालांकि, बीएमसी सुस्त दिखाई दे रही है।
लोकमान्य तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन द्वारा पूर्व में कई बार भूलेश्वर और आसपास के इलाकों में अवैध हॉकर्स पर कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखे गए थे। पिछले महीने 25 अगस्त को लिखे गए पत्र का जवाब नहीं मिलने के बाद 2 सितंबर को दोबारा अपील की गई। बहरहाल, बीएमसी की ओर से कार्रवाई नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि अवैध हॉकर्स पर ज्यादा से ज्यादा पुलिस पेनल्टी लगा सकती है लेकिन उनका सामान इत्यादि जब्त करने का अधिकार बीएमसी के पास है। वॉर्ड के हॉकर्स का क्या स्टेटस है, किसको कितने क्षेत्र में बैठना है उसे बीएमसी ही पता लगा सकती है।
पिछले सप्ताह दादर स्टेशन के बाहर हॉकर्स की बेतहाशा भीड़ के बाद बेस्ट ने अपनी कुछ बसों की सेवाएं बंद कर दी थीं। इसमें बेस्ट ने बताया था कि हॉकर्स के कारण बसें चलाना मुश्किल हो गया है। इसके कारण रूट A118 की सेवाओं को रद्द कर दिया गया। बेस्ट की ओर से ट्वीट होने के बाद बीएमसी और पुलिस हरकत में आई और दादर में ऐक्शन होने के बाद बसों को फिर से बहाल किया गया।
भूलेश्वर में कार्रवाई होने से पहले आत्माराम मर्चेंट रोड पर पुलिस द्वारा हॉकर्स पर हो रही तथाकथित कार्रवाई का विडियो वायरल हो गया था। इस विडियो में हॉकर्स को गाड़ी में बैठाकर कार्रवाई की का रही थी जबकि पुलिस की ओर से बताया गया कि मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई की गई। इस विडियो के दो दिन बाद दोबारा पुलिसकर्मी द्वारा कलेक्शन का विडियो सामने आया जिसके बाद आखिरकार ऐक्शन लेना पड़ा।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement