Latest News

दिल्ली : सोशल मीडिया के जरिए कुछ लोगों को लोकप्रिय होने की जैसे होड़ मची हुई है और इसी वजह से कुछ लोग फेमस होने के चक्कर मे सोशल मीडिया पर गलत काम करने से ही बाज नहीं आते हैं. यही कारण है कि कभी कभी उनकी ये हरकतें, उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा देती है. ऐसा ही एक मामला, दिल्ली के द्वारका इलाके का है, जहां टिकटॉक पर तमंचा लहराते हुए वीडियो बनाना दो युवकों को महंगा पड़ गया और पुलिस ने उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.
दरअसल एक ऐप टिकटॉक पर मशहूर होने के लिए खुद को हनी सिंह के फैन बताने वाले सलीम उर्फ शहजादा ने तमंचा लहराते हुए वीडियो बनाया और टिकटॉक पर डाल दिया. जिसके बाद द्वारका पुलिस के स्पेशल टीम ने उसे और उसके दोस्त दोनों को गिरफ्तार कर हवालात पहुंचा दिया.
द्वारका के एडिशनल डीसीपी आर पी मीना ने बताया कि ये जुर्म की दुनिया में फेमस होने के लिए और अपनी पहचान बनाने के लिए सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ वीडियो पोस्ट कर रहे थे. ये दोनों क्रिमिनल्स सोशल साइट टिकटॉक पर अवैध हथियारों के साथ वीडियो डालते थे और यो यो हनी सिंह के गानो पर हथियार लहराते हुए डांस का वीडियो भी डालते थे. पकड़े गए आरोपियों के नाम शहजादा और मोनू है. इनके पास से एक पिस्टल और ज़िंदा कारतूस के साथ एक देसी कट्टा भी बरामद किया गया है.
पुलिस ने बताया कि ये दोनों उत्तम नगर इलाके के गौरी गैंग के मैम्बर थे और सोशल मीडिया पर अपने गैंग को फेमस कर रहे थे, ताकि यंग क्रिमिनल्स इन्हें ज्वाइन करें और ये गैंग के लीडर बन सकें. पुलिस के मुताबिक, उत्तम नगर में रहने वाला शहजादा पिछले साल एक चोरी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है. विकासपुरी में रहने वाला उसका दोस्त मोनू उर्फ आकाश भी वीडियो में उसके साथ था. दसवीं पास शहजादा अच्छे कपड़े पहनने, महंगी शराब और सिगरेट का शौकीन है.
दरअसल शाहजादा, हनी सिंह के गानों पर टिकटॉक बनाकर सोशल मीडिया पर डालता था. उसे पता था कि आजकल ऐसे ऐप चल रहे हैं तो इन पर आकर वह कम समय में इलाके में अपनी धाक जमा सकता है. ताजा वीडियो में उसने पिस्टल लहराकर वीडियो बनाया. उसके ऐसे वीडियो पर लाइक भी आ रहे थे. इसलिए उसे इसका चस्का लग गया. लेकिन तभी यह वीडियो पुलिस के हाथ लग गया और ये दोनों पुलिस गिरफ्त में आ गए.
पुलिस के मुताबिक इन्हें ट्रैप करके विपिन गार्डन में तब पकड़ा गया जब वह हथियार के साथ किसी से मिलने जा रहा था. पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उनके पास से दो पिस्टल और कारतूस बरामद हुए. इस दौरान दोनों ने भागने की कोशिश भी की, लेकिन भाग नहीं पाए. पुलिस के मुताबिक यह लड़का गौरी गैंग से ताल्लुक रखता है और इस गैंग को बड़ा बनाने के लिए वो ऐसा कर रहा था.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement