Latest News

उल्हासनगर, एक सप्ताह से जारी बरसात के बीच मानो कल बदलापुर में बादल ‘फट’ पड़ा। कई घंटे तक जारी भारी बरसात के चलते उल्हास नदी व वालधुनी नदी जबरदस्त तरीके से उफान मारने लगी। नदी का पानी उफन कर बस्तियों में घुस गया। इस प्रलयकारी दृश्य का कहर चारों तरफ फैल गया। कल्याण ग्रामीण के साथ अंबरनाथ, बदलापुर तथा उल्हासनगर की उन बस्तियों में पानी भर गया, जो नदी के किनारे बसी हैं। पानी के चलते छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से लेकर बदलापुर तक ही लोकल ट्रेन सेवा शुरू रही। उल्हास नदी का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। इस कारण बदलापुर-पश्चिम, अंबरनाथ तथा कल्याण के ग्रामीण क्षेत्र तथा उल्हासनगर में चारों तरफ पानी ही पानी का नजारा देखने को मिल रहा है। कल्याण ग्रामीण क्षेत्र में पानी के बीच फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई।
कल्याण-मुरबाड राष्ट्रीय महामार्ग पर सेंचुरी केमिकल के समीप वालधुनी नदी तथा रायता गांव के समीप उल्हास नदी पुल के ऊपर से पानी बहने के कारण पुलिस प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी। इसके कारण शाम ६ बजे तक महामार्ग के वाहन जगह-जगह खड़े कर दिए गए थे।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि चमटोली के समीप पानी रेलवे लाइन के ऊपर आ गया था। पटरियां पानी में डूब गर्इं हैं और पानी का स्तर नीचे उतरने पर पटरी की चेकिंग की जाएगी। रेल पटरी दुरुस्त होने पर ही कर्जत के लिए ट्रेनों की आवाजाही शुरू की जा सकेगी। खबर लिखे जाने तक बदलापुर तक ही लोकल सेवा शुरू थी।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement