Latest News

मुंबई, रिहायशी इलाके में पार्किंग मं खड़ी एक कार कंक्रीट के फर्श में गड्ढा होने से पानी में डूब गई थी। इस कार के डूबने का वीडियो रविवार सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। यह घटना घाटकोपर पश्चिम इलाके के वेस्ट कामा लेन में हुई थी। हालांकि, हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ था।

देश में मॉनसून के दौरान हो रही भारी बारिश का असर दिल्ली से लेकर मुंबई में देखने को मिल रहा है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। पड़ोसी देश चीन के हेनान प्रांत में भी बाढ़ के कारण स्थिति काफी गंभीर है। प्रांतीय राजधानी झेंगझोऊ में सार्वजनिक स्थानों और सबवे टनल में पानी भर गया है। देश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश सड़कों पर पानी भरने और भूस्खलन से ऐसा लग रहा है कि जैसे कारवालों पर कुदरत का कहर टूट रहा है।

कार पर बड़ा पत्थर गिरा, 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत

परिचित की शादी की सालगिरह मनाने नैनीताल गए कपल की कार पर 20 जुलाई को पहाड़ से अचानक एक बड़ा पत्थर गिर गया। इससे कार में सवार दंपती उसमें फंस गए। कार को काटकर उन्हें निकाला गया, लेकिन तब तक 55 साल के हनुमंत तलवार की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि उनकी पत्नी मीनू तलवार को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।हनुमंत अपने परिवार के साथ हरियाणा के गुरुग्राम में एमजी रोड स्थित हैरिटेज सिटी सोसायटी में रहते थे।

चीन के झेंगझोऊ में भारी बारिश के कारण डूबी कार

22 जुलाई, 2021 को चीन के मध्य हेनान प्रांत के झेंगझोऊ में भारी बारिश के बाद बाढ़ के पानी में एक कार बैठ गई। बारिश का पानी शहर की 'लाइन फाइव' की सबवे सुरंग में चला गया, जिससे एक ट्रेन में कई यात्री फंस गए।

चीन में बाढ़ के बाद कार का 'तालाब'

चीन के हेनान प्रांत में भारी बारिश से भीषण बाढ़ गई है और अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। यहां के झेंगझोऊ शहर में भारी बारिश के बाद एक सुरंग के प्रवेश द्वार पर बाढ़ के पानी में डूबी कारों को देखकर स्थिति की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। कई जगह पानी भर जाने के कारण शहर में यातायात ठप पड़ गया। 80 से अधिक बसों की सेवाएं निलंबित करनी पड़ी, 100 से अधिक के मार्ग बदले गए और 'सबवे' सेवाएं भी अस्थायी रूप से बंद कर दी गई हैं।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement