Latest News

 तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत राज्यप्रभारी की महत्वपूर्ण बैठक
मुंबई : महाराष्ट्र कांग्रेस में फिलहाल फेरबदल का दौर चल रहा है। हाल ही में मुंबई कांग्रेस को नया अध्यक्ष और वर्किंग कमेटी मिली है। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस पार्टी में मंथन चल रहा है। अब तक महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी बालासाहेब थोरात संभाल रहे थे। इस बाबत मंगलवार को मुंबई में कांग्रेस के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों महाराष्ट्र के साथ महाराष्ट्र प्रभारी एच.के. पाटिल (H.K. Patil) की बैठक होनी है। ऐसे में महाराष्ट्र कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा यह जल्द ही पता चल सकता है। मंगलवार शाम 6:30 बजे मुंबई में यह बैठक होनी है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण और सुशील कुमार शिंदे समेत राज्य के प्रभारी एसके पाटिल मौजूद रहेंगे।
महाराष्ट्र सरकार में मंत्रीपद की जिम्मेदारी के अलावा संगठन में तीन महत्वपूर्ण पदों को भी बालासाहेब थोरात संभाल रहे थे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेताओं से बातचीत करके उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़ने की बात रखी है। थोरात ने कहा कि युवाओं को भी मौका मिलना चाहिए। हम उनके साथ मजबूती से खड़े रहेंगे। हालांकि नया अध्यक्ष कौन होगा इस पर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा।
यह अटकलें भी लगाई जा रही थी कि बालासाहेब थोरात प्रदेश प्रभारी एच.के. पाटिल से नाराज हैं। इसी वजह से वे इस पद से इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि बालासाहेब थोरात ने इस बात का खंडन किया और उन्होंने कहा कि उनकी किसी से कोई नाराजगी नहीं है। थोरात 2 दिन के दिल्ली दौरे पर थे इस दौरान उन्होंने दिल्ली में कई बड़े नेताओं से बातचीत की और अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि राजस्व मंत्री की जिम्मेदारी होने की वजह से वे संगठन को पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे हैं। इसी चर्चा के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया गया था।
महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में जिन मंत्रियों के नाम सबसे आगे चल रहे हैं वे सुनील केदार, यशोमती ठाकुर और विजय वडेट्टीवार हैं। इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, नाना पटोले, राजीव सातव जैसे राष्ट्रीय राजनीति के चेहरे भी इस रेस में शामिल हैं। हालांकि कांग्रेस आलाकमान प्रदेश की जिम्मेदारी किस नेता को देगी। इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement