Latest News

26/11 हमले में शामिल आतंकियों की ‘फर्जी’ सूची पर

नई दिल्ली: भारत ने मुंबई आतंकी हमले में शामिल आतंकवादियों की पाकिस्तान द्वारा जारी ताजा सूची को खारिज कर दिया है. भारत ने कहा है, पाकिस्तान ने मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं को इस सूची में जानबूझ कर शामिल नहीं किया है.
पाकिस्तान उलझाऊ नीति छोड़े
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने इस मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, भारत ने बार-बार पाकिस्तान से कहा है कि मुंबई आतंकवादी हमलों की सुनवाई में अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों का निर्वहन करने में वह अपनी ‘उलझाऊ और देर करने की रणनीति’ को छोड़ दे. उन्होंने कहा, हमने पाकिस्तान की जांच एजेंसी एफआईए (FIA) के बारे में पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट देखी है जिसमें 26-11 के मुंबई आतंकवादी हमलों में शामिल कई आतंकवादियों के नाम नहीं हैं.
लिस्ट में केवल 19 आतंकवादियों के नाम
श्रीवास्तव ने कहा, सूची में लश्कर-ए-तैयबा के कुछ आतंकवादी शामिल हैं, इसमें 26-11 हमले को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गयी नाव के नाविक भी शामिल हैं. लेकिन इसमें मुंबई आतंकी हमले में शामिल प्रमुख षड्यंत्रकारियों को छोड़ दिया गया है. खबरों के मुताबिक लिस्ट में केवल कुल 19 आतंकवादियों के नाम ही शामिल किए गए हैं.
पाकिस्तान में बनी हमले की योजना
श्रीवास्तव ने कहा, यह वास्तविकता है कि पाकिस्तान से 26-11 के आतंकवादी हमले की योजना बनाई गई थी. इस सूची से यह साफ होता है कि पाकिस्तान को मुंबई आतंकवादी हमले के पाकिस्तान स्थित साजिशकर्ताओं और उनके सहयोगियों के बारे में आवश्यक जानकारी और सबूत है. अन्य देशों ने भी पाकिस्तान से आतंकी हमलों के साजिशकर्ताओं को जल्द से जल्द बेनकाब किया जाए.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement