Latest News

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक पशु चिकित्सक को एक आईपीएस अधिकारी की एफबी प्रोफाइल बनाने और आपातकाल के बहाने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से पैसे मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि अभियुक्त मुन्नालाल मवासी सतना कॉलेज से स्नातक हैं और पशु विज्ञान में डिप्लोमा लिया हैं। पॉलिस ने कहा कि अगस्त में लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में आईपीएस अधिकारी की शिकायत पर एक फर्जीवाड़ा करने के लिए उसके फेसबुक प्रोफाइल के दुरुपयोग का मामला दर्ज किया गया था। उनके नाम और उनकी तस्वीर के साथ।

जांच ने पुलिस को सतना जिले के बरुआ में मावसी तक पहुंचाया, जिससे उनकी गिरफ्तारी हुई। शिकायतकर्ता की फर्जी एफबी प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल किए गए सेल फोन को भी जब्त कर लिया गया। ”आरोपी ने शिकायतकर्ता अधिकारी की फर्जी प्रोफाइल बनाने और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे मांगने की बात स्वीकार की। 

पूछताछ पर, आरोपी ने सतना के एक अन्य व्यक्ति के नाम का भी खुलासा किया, जो नकली FB प्रोफाइल को अपने साथ एक्सेस करता था, “अतुल ठाकुर, डीसीपी, दक्षिण दिल्ली ने कहा। आरोपियों ने आसान पैसा कमाने के लिए अपराध किया और अन्य आरोपियों ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया और आपातकाल के बहाने पैसे मांगे ।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement