Latest News

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना को नियंत्रित करने में लगी राज्य सरकार और देश की सबसे समृद्ध मुंबई महानगर पालिका को अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है. मुंबई के बाल सुधार गृह में 30 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. सभी बच्चे मंदबुद्धि हैं और दूसरी बीमारियों से भी पीड़ित हैं इसलिए उनका इलाज भी मुश्किल होगा.शिवसेना के स्थानीय सांसद राहुल शेवाले ने पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है. मुंबई में 24 घंटे के दौरान 1115 नये मरीज मिले और 57 मरीजों की मौत हो गई. राज्य में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में रविवार को 9431 नये मिलने के साथ मरीजों की संख्या 3 लाख 75 हजार 799 हो गई है. 

मानखुर्द के चिल्ड्रेन होम सोसायटी में कुल 268 बच्चे रहते हैं. पिछले सप्ताह इनमें से कुछ बच्चों को  बुखार हुआ था. दो दिन बाद कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर बालसुधार गृह के व्यवस्थापक ने बीएमसी को सूचित किया. इसकी सूचना सांसद को हुई जिसके बाद उन्होंने बीएमसी से सभी बच्चों की स्क्रीनिंग करने के लिए कहा. सोसायटी में रखे गए 84 बच्चों में कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे थे. इन सभी 84 बच्चों का कोरोना की जांच किए जाने पर 30 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए. 

चिल्ड्रेन होम सोसायटी के व्यवस्थापक ने बताया कि संक्रमित हुए 30 बच्चों में से  2 बच्चे टीबी की बीमारी से पहले से ग्रसित हैं जिनका उपचार सायन अस्पताल में चल रहा है. जबकि  अन्य 28 बच्चों को बीकेसी के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया है. मनपा एम पश्चिम वार्ड ने चिल्ड्रेन होम सोसायटी को सील कर दिया है. सोसायटी को सोमवार को सेनेटाइज किया जाएगा. जिन बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई है उन पर भी नजर रखी जा रही है. हालांकि सोसायटी में कोरोना कैसे पहुंचा इसका पता नहीं चल सका है. 

मुंबई में रविवार को कोरोना के 1115 नये मरीज मिले और 57 मरीजों की मौत हो गई. मरीजों की कुल संख्या 1 लाख 9 हजार 161 हो गई है. 80,238 मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. रविवार के 9,431 नये मरीज मिले. 267 मरीजों की मौत हुई. राज्य में  मरीजों की संख्या 3 लाख 75 हजार 799 हो गई है. अब तक  2लाख 13 हजार 238 मरीज ठीक हुए हैं. 

कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील किए गए अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा, प्रतीक्षा, जनक और वत्सा को सील मुक्त कर दिया गया. सहायक मनपा आयुक्त विश्वास मोटे ने बताया कि 14 दिन बीतने के बाद वहां दूसरा कोई मरीज नहीं मिलने पर रविवार को सभी बंगलों के बाहर लगे बैनर को हटा लिया गया. अमिताभ बच्चन अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या बच्चन और आराध्या के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर उनके चारों बंगलों को सील कर दिया गया था.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement