Latest News

मुंबई, HDFC Bank के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर आदित्य पुरी ने कहा है कि उनके उत्तराधिकारी के लिए उनका पसंदीदा उम्मीदवार बैंक का ही एक अधिकारी है, जो पिछले 25 साल से बैंक से जुड़ा है। हालांकि, उन्होंने अपने पसंदीदा उम्मीदवार के नाम का खुलासा नहीं किया। शनिवार को बैंक के वर्चुअल AGM में पुरी ने शेयरधारकों से कहा, 'वह (उत्तराधिकारी) हमारे साथ 25 साल से जुड़ा हुआ है...कम-से-कम मेरे दिमाग में उत्तराधिकारी को लेकर स्थिति हमेशा स्पष्ट थी।' अपने पसंदीदा उम्मीदवार की ट्रेनिंग और बिजनेस की समझ को लेकर शेयरधारकों की चिंताओं को दूर करते हुए पुरी ने कहा कि वह अच्छे से प्रशिक्षित हैं।
इस साल की सप्ताह में एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि बैंक ने संभावित उत्तराधिकारी के लिए दो आंतरिक उम्मीदवारों शशिधर जगदीशन और कैजाद भरूचा और सिटी बैंक के सुनील गर्ग के नामों को शॉर्टलिस्ट किया है।  
बैंक ने जून में कहा था कि उसने पुरी के उत्तराधिकारी के लिए आरबीआई को तीन नाम भेजे हैं। पुरी ने कहा है, ''हमारे द्वारा दिए गए नामों में से अब उत्तराधिकारी के चयन का काम आरबीआई का है।'' बकौल पुरी उत्तराधिकार बैंक के लिए समस्या नहीं है।  

जगदीशन वर्ष 1996 से बैंक के साथ जुड़े हैं। उस वक्त उन्होंने फाइनेंस डिपार्टमेंट में मैनेजर के पद पर ज्वाइन किया था। उन्हें हाल में चेंज एजेंट नियुक्त किया गया है और वह फाइनेंस, ह्यूमन रिसोर्स, लीगल एंड सेक्रेटेरियल, एडमिनिस्ट्रेशन, इन्फ्रास्ट्रक्चर, कॉरपोरेट कम्युनिकेशन्स और कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी विभागों के प्रमुख हैं।  
भरुचा 1995 से बैंक से जुड़े हुए हैं और मौजूदा वक्त में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में होलसेल बैंकिंग का प्रभार देख रहे हैं।एचडीएफसी बैंक को व्यापक तौर पर कंज्यूमर बिजनेस पर केंद्रित बैंक माना जाता है।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement