Latest News

मुंबई : राज्य शैक्षणिक संशोधन व प्रशिक्षण परिषद के निदेशक ने पहली से लेकर 9वीं और 11वीं के छात्रों के परीक्षा परिणाम जल्द घोषित करने का आदेश सभी स्कूलों को जारी किया है. इस आदेश का मुंबई मुख्याध्यापक संघ ने विरोध किया है. संघ के सचिव प्रशांत रेडिज ने कहा कि लाकडाउन के चलते शिक्षक और गैर शिक्षक स्कूलों में कैसे पहुंचेंगे.
शिक्षक लाकडाउन में स्कूल कैसे पहुंचेंगे
उन्होंने कहा कि यदि पहली से लेकर 9वीं और 11वीं के छात्रों की पहली, दूसरी यूनिट टेस्ट और फर्स्ट सेमेस्टर टेस्ट के आधार पर पास किया भी जाए तो इसके लिए पहले की सभी उतर पुस्तिकाएं स्कूलों में हैं, शिक्षक लाकडाउन में स्कूल कैसे पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि शिक्षा निदेशक को आदेश जारी करने से फहले शिक्षकों की समस्याओं को समझना चाहिए था.
सभी स्कूलों में आनलाइन सुविधाएं नहीं  प्रशांत ने कहा कि सभी स्कूलों में आनलाइन सुविधाएं नहीं हैं. मैंने पहले भी कहा था कि कुछ शिक्षकों को लाकडाउन से छूट देनी चाहिए थी, जो नहीं किया गया. प्रशासन को शिक्षकों की परिस्थितियों के बारे में ध्यान देना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षकों की ग्रीष्मकालीन छुट्टियों का भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि सबसे पहले तो 10वीं और 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं पर ध्यान देने की जरूरत है, जिनका अभी तक जांच कार्य अधूरा है. पहली से लेकर नौवीं और 11वीं के रिजल्ट जून में भी घोषित किए जा सकते हैं

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement