Latest News

मुंबई : विधानसभा के चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में एक बार फिर जोश भरने का काम पार्टी प्रमुख राज ठाकरे ने शुरू किया है. राज ने नवी मुंबई एवं औरंगाबाद मनपा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करते हुए ब्रिटिश परंपरा के तहत शैडो कैबिनेट तैयार किया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मंत्रियों पर राज के शैडो कैबिनेट की नजर रहेगी. राज ने अपने बेटे अमित ठाकरे को पर्यटन मंत्री का रुतबा बहाल किया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने  सरकार में अपने बेटे आदित्य ठाकरे को पर्यटन मंत्रालय दिया है. राज ठाकरे ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा है कि जिस किसी को भी शैडो कैबिनेट में शामिल हो कर काम करने की इच्छा है वे सीधा संपर्क कर सकते हैं.

लोकसभा चुनाव मैदान में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना नहीं थी, लेकिन पार्टी प्रमुख राज ठाकरे ने मुंबई सहित पूरे प्रदेश में सभाएं कर भाजपा के खिलाफ जबरदस्त प्रचार किया था हालांकि राज के प्रचार का कोई असर देखने को नहीं मिला था.महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मनसे पूरी ताकत के साथ उतरी जरुर लेकिन उसे मात्र एक सीट  पर ही सफलता मिली.राज्य में शिवसेना पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाविकास आघाड़ी की सरकार गठित होने के बाद राज ठाकरे ने ट्रैक बदल दिया है. शिवसेना के वोट बैंक को आकर्षित करने के लिए राज ने पहले पार्टी का झंडा बदला फिर केंद्र की भजपा सरकार के निर्णयों का समर्थन किया.उन्होंने सीएए व एनआरसी के समर्थन में मुंबई में रैली निकाल पार्टी का शक्ति प्रदर्शन भी किया था.अब पार्टी के 14 वें स्थापना दिवस पर राज ठाकरे ने शैडो कैबिनेट का गठन किया है.उन्होंने उद्धव के बेटे आदित्य के बराबर अपने बेटे अमित को खड़ा किया है. महाराष्ट्र सरकार में आदित्य ठाकरे पर्यटन मंत्री हैं. अब अमित ठाकरे अपने चचेरे भाई आदित्य ठाकरे के कामकाज पर निगाह रखेंगे और राज्य में पर्यटन के विकास के लिए नीतियां तय करेंगे. 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे के बीच  पुरानी प्रतिस्पर्धा रही है. राज ठाकरे कभी शिवसेना के कद्दावर नेता हुआ करते थे,लेकिन राजनीतिक महात्वाकांक्षा की टकराहट में दोनों भाइयों के रास्ते अलग हो गए. शिवसेना छोड़ने के बाद राज ठाकरे ने 9 मार्च 2006 को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना नाम से अलग पार्टी बना ली थी. जिसका 14 वां स्थापना दिवस नवी मुंबई में मनाया गया.जहां दो माह के अंदर मनपा का चुनाव होना है 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement