Latest News

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में रेप और मर्डर की दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. जहां दो नाबालिग भाइयों ने एक छह साल की बच्ची से सामूहिक बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी. मृतक बच्ची कक्षा एक में पढ़ती थी. वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब मासूम बच्ची घर से खेलने के लिए निकली थी.
लखीमपुर खीरी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) पूनम ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कक्षा एक में पढ़ने वाली बच्ची मंगलवार दोपहर को अपने घर से लापता हो गई थी. उसे अंतिम बार आरोपियों के घर के पास खेलते हुए देखा गया था. बच्ची जब घर नहीं लौटी तो उसके परिवार ने उसे तलाश करने की कोशिश की. लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला.
बाद में परेशान परिजनों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक तलाशी अभियान रात भर चलता रहा. बच्ची का शव बुधवार को तब मिला जब आरोपियों की मां ने पुलिस के सामने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उसके बच्चों ने इस वारदात को अंजाम दिया है.
आरोपियों की मां ने बताया कि जब उसे पता चला कि उसके बेटों ने बच्ची की गला घोंट कर हत्या कर दी है, तो उसने बच्ची की लाश को ठिकाने लगाने के लिए अपने बेटों की मदद की.
फूलबेहद पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक (SHO) श्याम नरायन सिंह ने बताया कि बच्ची का शव आरोपियों के घर से लगभग 200 मीटर दूर बरामद हुआ है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन दोनों ने टॉफी का लालच देकर लड़की को अपने घर पर बुलाया था.
पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी पढ़ाई छोड़ चुके हैं. उनकी उम्र 15 और 12 साल है. उनके परिजन मजदूरी करते हैं. आरोपियों ने खुद भी बच्ची से बलात्कार करने की बात कुबूल कर ली है. पुलिस ने दोनों भाइयों और उनकी मां को हिरासत में ले लिया है. तीनों के खिलाफ रेप, हत्या और सबूत छिपाने तथा पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement