Latest News

मुंबई: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पादन शुल्क क्या बढ़ाया कि पेट्रोल-डीजल के कीमतों में लगभग ढाई रुपये की बढ़ोतरी हो गई। मुंबई में पेट्रोल में प्रति लीटर 2.40 रुपये और डीजल में 2.50 रुपये दाम बढ़े हैं। कीमतें बढ़ने के विरोध में विपक्ष सड़क पर उतरने की तैयारी कर रहा है। प्रमुख विरोधी दल कांग्रेस और राकांपा आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं।
शुक्रवार को आम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने बजट में पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क और सड़क एवं उपसंरचना उपकर लगाने का प्रस्ताव किया था, जिससे पेट्रोल की कीमतों में यह इजाफा हुआ है। मुंबई में पेट्रोल के दाम शुक्रवार को 76.15 रुपये थे, जो बढ़कर 78.57 रुपये गए। वहीं, डीजल के दाम 67.4 से बढ़कर 69.9 रुपये हो गए हैं।
सड़क पर उतरने की तैयारी में विपक्ष
विपक्ष में रहते हुए जब भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती थीं, तब भाजपा सड़क पर उतर कर विरोध करती थी। आज भाजपा सत्ता में है और खुद ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ा रही है, लेकिन विपक्षी दल कांग्रेस, राकांपा जैसे अन्य दल खामोश हैं। इस संबंध में महाराष्ट्र प्रवक्ता सचित सावंत ने कहा कि विपक्ष खामोश नहीं है। हम महाराष्ट्र व्यापी आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement