Latest News

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और राज्यों की पुलिस ने आईएस (IS) के सदस्यों के लिए सहानुभूति रखने वाले लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि पूरे देश में अब तक 160 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें दक्षिणी राज्यों की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार लोगों समेत सहित विभिन्न राज्यों के लोग शामिल हैं.

आतंकवाद से निपटने के लिए भारत सख्त से सख्त कदम उठाने से पीछे नहीं हट रहा. न केवल आईएस (IS)  बल्कि इनके सदस्यों के लिए सहानुभूति रखने वाले लोगों के खिलाफ भी कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.

इराक और सीरिया के इस्लामिक स्टेट (ISIS) दाएश को एक आतंकवादी संगठन के रूप में जाना जाता है और केंद्र सरकार द्वारा गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम 1967, की पहली अनुसूची में शामिल किया गया है.

आई.एस (IS) अपने विचारधारा फैलाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है. इसके सदस्य इंटरनेट की मदद से सोशल मीडिया के जरिए मासूम लोगों को अपनी विचारधारा से गुमराह करने में लगे हैं. इस बात का ध्यान रखते हुए एजेंसियां साइबर स्पेस को बारीकी से देख रही हैं और कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आई.एस (IS) से संबंधित 27 मामले दर्ज किए हैं. इन 27 मामलों में कुल 110 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. कुल 27 मामलों में से 18 मामले दक्षिण भारत के हैं जिनमें 56 लोगों को गिरफ्तार किया है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement