Latest News

ठाणे, राज्य में गणेशोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में है। नौकरी तथा व्यवसाय करने वाले कोकण वासी रेलवे, एसटी बस व निजी बसों से अपने गांव जाने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में गणेशोत्सव हेतु गांव जाने वाले भक्तों से निजी बस मनमाना भाड़ा वसूल रहे हैं। इस तरह की शिकायतें मिलने के बाद प्रादेशिक परिवहन विभाग ने निजी बस चालकों पर नकेल कसते हुए भाड़े से संबंधित आवश्यक आदेश जारी कर दिया है। अब अगर वे ज्यादा भाड़ा लेते पाए गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर ढलान पर है। हालांकि संभावित तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इन सबके बीच गणेशोत्सव हेतु बड़ी संख्या में भक्त कोकण स्थित अपने-अपने गांव जा रहे हैं। कोकण वासी दो-तीन महीने पहले से ही इसकी तैयारी में जुट जाते हैं। पर गांव जाने के लिए किस साधन का उपयोग करना है। इसका निर्णय एक या दो हफ्ते पूर्व लिया जाता है। इसे देखते हुए शासन द्वारा अतिरिक्त साधन उपलब्ध कराए जाते हैं।

लोगों के गांव जाने की तत्परता का फायदा बस चालक उठा कर मनमानी भाड़ा वसूल रहे हैं। इस तरह की शिकायतें मिलने के बाद विभाग द्वारा निजी बस चालकों के लिए आवश्यक आदेश जारी किया गया है। यह जानकारी देते हुए उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जयंत पाटील ने बताया कि गणेशोत्सव निमित्त जाने वाले सभी बस चालकों को प्रति किलोमीटर की दर से भाड़े की सूची तैयार करने को कहा गया है। उन्हें आदेश दिया गया है कि वे एसटी बस के भाड़े के मुकाबले उससे डेढ़ गुना से ज्यादा भाड़ा नहीं वसूल सकते। जिस जगह से बस छूटने वाली है, उस जगह पर रायगड, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग आदि जगहों पर जाने के लिए भाड़े का बोर्ड लगाना आवश्यक कर दिया गया है। भाड़े से संबंधित किसी तरह की शिकायत मिलने पर उस बस चालक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है तथा ज्यादा भाड़ा लेने वाले बस चालकों के विरुद्ध यात्रियों से परिवहन विभाग में शिकायत दर्ज कराने की अपील की गई है।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement