Latest News

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत पर लेखक आशीष कौल ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत जैसे लोग देशभक्ति का मुखौटा लगाकर चोरियां करते हैं, लेकिन वे कानून से नहीं बच सकती। दरअसल, आशीष ने कंगना पर अपनी किताब ‘दिद्दा द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ पर बिना इजाजत लिए फिल्म बनाने की घोषणा करने का आरोप लगाया है। आशीष ने बांद्रा सेशन कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद कोर्ट ने खार पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

आशीष कौल की शिकायत के बाद कंगना रनौत, रंगोली चंदेल, कमल जैन और अक्षत रनौत के विरुद्ध कोर्ट के द्वारा सीआरपीसी की धारा १५६(३) के अंतर्गत पुलिस ने आईपीसी धारा ४०६, ४१५, ४१८, ३४, १२०बी, और कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आशीष कौल ने ‘दोपहर का सामना’ से बातचीत करते हुए बताया कि मेरी ये मुहिम उन लोगों के खिलाफ है जो बाजीगरी करके लोगों की बौद्धिक संपदा पर डाका डालते हैं। मेरी यह यात्रा उन लोगों को न्याय दिलाने के लिए है, जिनकी मेहनत का क्रेडिट अक्सर कोई दूसरा चुरा लेता है। सभ्य समाज के लिए सामान्य अपराध से कहीं ज्यादा खतरनाक सफेदपोश लोगों द्वारा किए जाने वाले अपराध होते हैं। इन सफेदपोश अपराधों से न सिर्फ ईमानदार, मेहनतकश आम आदमी का मनोबल टूटता है, बल्कि देश की उभरती हुई प्रतिभाओं को उभरने से पहले बड़ी निर्ममता से रसूख वाले लोगों के जूतों के तले रौंद दिया जाता है! उनकी मेहनत पर मेड इन फलां-फलां बता-जता करके उसे ठिकाने लगा दिया जाता है। विडंबना ये है कि सफेदपोश अपराधियों को पकड़ना लगभग नामुमकिन सा होता है क्योंकि इन अपराधों को अक्सर ऊंचे पदों पर बैठे कुटिल, चालाक, बाजीगर और पेशेवर लोगों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया जाता है।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement